Top
undefined

कोरोना : भोपाल में दूसरा केस पॉजिटिव, उज्जैन में महिला की मौत, कुल 15 केस सामने आये

कोरोना : भोपाल में दूसरा केस पॉजिटिव, उज्जैन में महिला की मौत, कुल 15 केस सामने आये

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस के संक्रमण के अब तक 15 सामने सामने आ चुके हैं। बुधवार को इंदौर में 4, उज्जैन और भोपाल में एक पॉजिटिव केस मिला। सबसे पहले जबलपुर में 6, उसके बाद भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक मामले की पुष्टि हुई थी। उज्जैन की संक्रमित 65 वर्षीय महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह प्रदेश में कोरोना से पहली मौत है। भोपाल की प्रोफेसर कॉलोनी में रहने वाले पत्रकार में संक्रमण मिला मध्‍य प्रदेश में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस सामने आया है. दूसरा मरीज भोपाल के वरिष्ठ पत्रकार हैं.

भोपाल में कोरोना की पहली पेशेंट इन्हीं की बेटी है, जो पिछले हफ्ते लंदन से लौटी हैं. प्रशासन ने इनके परिवार और इनके संपर्क में आए लोगों से होम क्वारेंटाइन की अपील की है. सभी की तत्काल जांच करायी जा रही है. शहर में पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाई गई युवती के पिता को भी कोरोना हो गया है. युवती के क्लोज कॉन्टेक्ट में आए हुए नजदीकी लोगों, नौकरों और परिवार के लोगों सहित कुल 10 लोगों के सैंपल टेस्ट कराए गए थे. उनमें से युवती के पिता पॉजिटिव पाए गए हैं. गौरतलब है कि भोपाल में कोरोना पॉजिटिव पाया गए दूसरे शख्‍स ने कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में भी शिरकत की थी.

राहत भरी खबर ये है कि कोरोना की सैंपल जांच में 10 लोगों में से 9 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. कोरोना पीड़ित का एम्स अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. भोपाल के सीएमएचओ सुधीर कुमार डेहरिया के मुताबिक मंगलवार शाम को कोरोना पॉजिटिव पायी गयी लड़की के स्वास्थ्य मानकों के अनुसार उससे मिलने जुलने वाले 10 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. उनमें से 9 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं. केवल उनके पिताजी का टेस्ट पॉजिटिव आया है, जिन्‍हें इलाज के लिए एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है.

Next Story
Share it
Top