Top
undefined
Breaking

महेंद्रा एण्ड महेंद्रा की नई बोलेरो हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

महेंद्रा एण्ड महेंद्रा की नई बोलेरो हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

नई दिल्ली: महेंद्र ने भारतीय बाजार में अपडेटेड महेंद्र लॉन्च कर दी है. बीएस 6 महेंद्र बोलेरो की शुरुआती कीमत 7.76 लाख रुपये है. यह कीमत मुंबई में एक्स शोरूम की है. बोलेरो फेसलिफ्ट में सबसे बड़ा अपडेट इसके इंजन में हुआ है. साथ ही फ्रेश लुक देने के लिए एसयूवी में कॉस्मेटिक अपडेट भी किए गए हैं.

कीमत और वेरिएंट :

बात कीमत की करें तो बीएस 6 महेंद्र बोलेरो को तीन वेरियंट- बी4, बी 6 और बी 6 में उतारा है. जिनकी कीमत क्रमश: 7.76 लाख, 8.42 लाख और 8.78 लाख रुपये है.

इंजन :

बात इंजन की करें तो अपडेटेड बोलेरो में बीएस 6 कम्प्लायंट वाला 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया है. यह इंजन 75 बीएचपी की पावर और 210 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. यह इंजन काफी पावरफुल है. इस गाड़ी में फ्यूल टैंक कपैसिटी 60-लीटर है.

नए लुक्स :

कंपनी ने फेसलिफ्ट बोलेरो के डिजाइन में कुछ बदलाव किये हैं. इसके फ्रंट में रिवाइज्ड बोनट, नए हेडलैम्प, नया बम्पर, नई ग्रिल और नए फॉग लैंप देखने को मिलते हैं. इसके अलावा इसके रियर में नए टेललैम्प और बूट गेट के लिए नया डोर हैंडल भी शामिल किये गये हैं. इसके डिजाइन में काफी नयापन है.

सेफ्टी फीचर्स :

महिंद्रा ने नई बोलेरो में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा है. इस गाड़ी में ड्यूल एयरबैग्स, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमांडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स की भरमार है.

महिंद्रा सीआईई ने बंद किया उत्पादन :

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में मचा हुआ है. कोरोना वायरस का असर ऑटोमोबाइल कंपनियों पर भी पड़ रहा है, कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को बोल दिया है ताकि इस महामारी से बचा जा सके. ऑटो कंपनियों ने अपने प्लांट बंद कर दिए हैं. वाहनों के कल पुर्जे बनाने वाली कंपनी महिंद्रा सीआईई ऑटोमोटिव ने कोरोना वायरस महामारी के चलते कर्नाटक को छोड़कर देश भर में अपनी उत्पादन गतिविधियों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है.


Next Story
Share it
Top