Top
undefined
Breaking

मारुती सुजुकी ला रही 4 नई कारें, जानें खासियत और कीमत

मारुती सुजुकी ला रही 4 नई कारें, जानें खासियत और कीमत

नई दिल्ली। मारुती सुजुकी भारतीय बाजार में 4 नई कारें लाने वाली है। इनमें एंट्री लेवल हैचबैक से लेकर एसयूवी और इलेक्ट्रिक कार तक शामिल हैं। इनमें दो कारें 5 लाख रुपये से कम कीमत की होंगी। ये कारें अगले एक से डेढ़ साल में बाजार में उपलब्ध होंगी। यहां हम आपको मारुति की आने वाली इन चारों नई कारों के बारे में बता रहे हैं।

मारुति सुजुकी अपनी इस हैचबैक कार का नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल लाने की तैयारी में है। न्यू-जेनरेशन सिलेरियो नई स्टाइलिंग, नए इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी। इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। नई सिलेरियो को इस साल के आखिर या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 5 लाख रुपये से कम होगी।

​800cc की नई कार

मारुति सुजुकी 800cc की एक नई कार तैयार कर रही है। इसे साल 2021 के फेस्टिव सीजन तक लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर केनिची आयुकावा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि कंपनी 800cc की कार सहित कई मॉडलों पर काम हर रही है। हालांकि, उन्होंने इसके बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं दी है। इसकी कीमत भी 5 लाख रुपये से कम होगी। बता दें कि मारुति फिलहाल 800cc इंजन के साथ सिर्फ एक कार ऑल्टो बेचती है।

​जिम्नी एसयूवी

मारुति सुजुकी ने फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में अपनी यह ऑफ-रोड एसयूवी शोकेस की थी। भारतीय बाजार में इसे मारुति जिप्सी के रिप्लेसमेंट के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। ऑटो एक्सपो में इसे शोकेस करके कंपनी लोगों की प्रतिक्रिया देखना चाहती थी। एक्सपो में इसका 3 डोर वेरियंट पेश किया गया था, लेकिन भारत में इस एसयूवी का 5 डोर वेरियंट लॉन्च किया जाएगा। यहां इसे 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है, जो मारुति सुजुकी की स्विफ्ट और डिजायर समेत अन्य कारों में उपलब्ध है। इसकी कीमत 5 लाख से 7 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। यह ऑफ-रोड एसयूवी साल 2020 के आखिर या 2021 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है।

इलेक्ट्रिक वैगनआर के प्रोटोटाइप की देश में लंबे समय से टेस्टिंग चल रही है। मारुति अपनी यह इलेक्ट्रिक कार साल 2021 में लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है। मारुति वैनगआर ईवी एक बार फुल चार्ज पर करीब 150 किलोमीटर की रेंज के साथ आ सकती है।

Next Story
Share it
Top