Top
undefined
Breaking

भारत में उतरेगी जर्मन फुटवियर कंपनी, चीन से प्रोडक्शन यूनिट हटाकर आगरा में करेगी निर्माण

भारत में उतरेगी जर्मन फुटवियर कंपनी, चीन से प्रोडक्शन यूनिट हटाकर आगरा में करेगी निर्माण

नई दिल्ली . कोरोनावायरस के कारण अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान और बेरोजगारी की खबरों के बीच भारतीय उद्योग जगत के लिए अच्छी खबर आई है. फुटवेयर बनाने वाली जर्मनी की एक शीर्ष कंपनी चीन से अपनी प्रोडक्शन यूनिट समेटकर अब भारत में इसे स्थापित करने जा रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक जर्मनी की टॉप फुटवेयर कंपनी फॉन वेल्श ने चीन में अपने प्रोडक्शन यूनिट को बंद करने का फैसला किया है. अब कंपनी इसे भारत ला रही है. ये यूनिट उत्तर प्रदेश के आगरा में लगाई जाएगी. यूपी के सूक्ष्म, लघु और और मध्यम उद्योग (MSME) मंत्री उदय भान सिंह ने भी इसे प्रदेश के लिए अच्छा कदम बताया. जर्मन कंपनी के इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि इस प्रोडक्शन यूनिट का चीन से भारत आना और उसमें भी उत्तर प्रदेश में स्थापित होने से रोजगार के अवसर मिलेंगे.

करीब 10 हजार प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर

भारत में कंपनी की ये पहली प्रोडक्शन यूनिट होगी और इसके लिए भारतीय कंपनी इयेट्रिक इंडस्ट्रीज (Iatric Industries) के साथ कंपनी ने करार कर लिया है. इयाट्रिक इंडस्ट्रीज के डाइरेक्टर और सीईओ आशीष जैन ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि इससे देश में 10 हजार से भी ज्यादा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होंगे. जानकारी के मुताबिक जर्मन कंपनी के दुनिया भर में 10 करोड़ से भी ज्यादा ग्राहक हैं और करीब 80 देशों में इसका कारोबार फैला है. भारत में भी 500 रिटेल स्टोर में इसके प्रोडक्ट उपलब्ध हैं. कंपनी ने 2019 में ही भारत का रुख किया था. कपंनी की यूएसपी इसके 'हेल्दी फुटवियर' हैं. फॉन वेल्श ऑर्थोपेडिक फुटवियर बनाती है, जो घुटने, पैर और पीठ के दर्द से राहत देने में मदद करते हैं.

Next Story
Share it
Top