Top
undefined
Breaking

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार, पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 15 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार, पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 15 हजार से ज्यादा मामले

नई दिल्ली . भारत में जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. देश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार चली गई है. पिछले 24 घंटे में भारत में 306 मौतें और 15413 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. एक दिन में यह मामलों की सबसे बड़ी बढ़ोतरी है.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 4,10,461 हो गई है, जिसमें 1,69,451 एक्टिव केस, 2,27,756 ठीक हुए मामले और 13,254 मौतें शामिल हैं.बीते एक जून से 20 जून के बीच देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के दो लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात और उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में सबसे अधिक इजाफा देखा गया है.

स्वास्थ्यकर्मियों के लिये बीमा योजना को सितंबर तक बढ़ाया गया

सरकार ने लगभग 22 लाख स्वास्थ्यकर्मियों के लिये 50 लाख रुपये की बीमा योजना को तीन महीने के लिये सितंबर तक बढ़ा दिया है. एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गयी. न्यू इंडिया एश्योरेंस द्वारा लागू की गयी यह योजना 30 जून 2020 को समाप्त हो रही थी. चूंकि अभी तक कोरोना वायरस महामारी से कोई राहत नहीं मिल पायी है, इस योजना को तीन महीने के लिये बढ़ाया गया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मार्च में 1.70 लाख करोड़ रुपये के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत इस योजना की घोषणा की थी. बयान में कहा गया कि सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मियों के लिये बीमा योजना 30 मार्च 2020 से प्रभावी है. इस योजना को सितंबर तक बढ़ा दिया गया है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा संचालित राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष के माध्यम से इस योजना को वित्त पोषित किया गया है. केंद्र और राज्य सरकारों के तहत आने वाले अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स, सफाई कर्मचारी और अन्य लोग बीमा योजना के दायरे में आते हैं.

Next Story
Share it
Top