Top
undefined
Breaking

हिमाचल प्रदेश में मुंबई से लौटे 4 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, कुल मामले 173 हुए

हिमाचल प्रदेश में प्रवासियों की वापसी के साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई से लौटे 4 और लोग मंडी जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं

हिमाचल प्रदेश में मुंबई से लौटे 4 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, कुल मामले 173 हुए

शिमला: हिमाचल प्रदेश में प्रवासियों की वापसी के साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई से लौटे 4 और लोग मंडी जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 3 लोग एक ही परिवार के हैं। इनके अलावा एक ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन नए मामलों के साथ ही हिमाचल प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर शनिवार को 173 हो गई।

एक ही परिवार के 3 सदस्य संक्रमित

मुख्य चिकित्सा अधिकारी जीवानंद चौहान ने बताया कि मुंबई से लौटे जो 4 लोग संक्रमित पाए गए हैं, उनमें 3 एक ही परिवार के सदस्य (एक महिला, उसका बेटी और बेटी) हैं। ये लोग पहले से ही आइसोलेशन सेंटर में रह रहे थे। चौहान ने बताया कि महिला का पति भी हाल में मुंबई से लौटा है, लेकिन उसकी जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। इनके अलावा मुंबई में रहने वाला 61 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर भी संक्रमित पाया गया है। वह मुंबई से कुछ लोगों को कुछ दिन पहले राज्य में लेकर आया था और उसे बुखार जैसे लक्षण दिखने के बाद आइसोलेशन में रखा गया था।

सबसे ज्यादा 55 मामले हमीरपुर में

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में संक्रमित 110 लोगों का अभी उपचार किया जा रहा है और 59 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण के सबसे अधिक मामले हमीरपुर में सामने आए हैं। हमीरपुर में 55, कांगड़ा में 30, मंडी में 8, सोलन और बिलासपुर में 5-5, सिरमौर, ऊना और चम्बा में 2-2 और कुल्लू में एक मामला सामने आया है। उपायुक्त हरिकेश मीना ने बताया कि हमीरपुर में हाल में संक्रमित पाए गए सभी 14 लोग मुंबई से लौटे थे।

Next Story
Share it
Top