Top
undefined
Breaking

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त, डेविड वॉर्नर व फिंच ने ठोके शतक

15 साल में यह पहला मौका है, जब भारतीय टीम को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है, दोनों ने भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए किसी भी टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का रेकॉर्ड बनाया

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दी 10 विकेट से करारी शिकस्त, डेविड वॉर्नर व फिंच ने ठोके शतक

मुंबई . भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से करारी मात दी है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय टीम के 255 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने ताबड़बोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 40 ओवरों में ही टारगेट हासिल कर लिया। दोनों बल्लेबाजों ने वानखेड़े में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी निभाते हुए कंगारू टीम को यह शानदार जीत दिलाई। बीते 15 सालों में भारतीय टीम की 10 विकेट से यह पहली हार है। इससे पहले कोलकाता के ईडन गार्डन में 2005 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। उस मैच में अफ्रीकी टीम को भारत ने 189 रनों का लक्ष्य दिया था।

पारी की शुरुआत करने उतरे डेविड वॉर्नर ने अपने करियर का 18वां शतक जड़ा, जबकि एरोन फिंच ने 16वीं सेंचुरी जमाई। दोनों शतकवीरों ने भारतीय गेंदबाजी बखिया उधड़ेते हुए शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की। डेविड वॉर्नर 128 और एरोन फिंच 110 रन बनाकर नाबाद लौटे। एक तरफ भारतीय टीम उम्मीद से कम रन बना सकी और शिखर धवन के अलावा कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी भी नहीं जमा सका। दूसरी तरफ गेंदबाज भी विकेटों के लिए तरसते नजर आए।

सिर्फ शिखर धवन ही पूरे कर सके 50 रन

टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और उसका यह फैसला उस वक्त सही साबित हुआ, जब महज 13 के स्कोर पर रोहित शर्मा पविलियन लौट गए। उनके बाद शिखर धवन और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और 121 रनों की साझेदारी की। हालांकि 134 के स्कोर पर केएल राहुल के 47 रनों पर आउट होने और फिर 74 रन बनाकर शिखर धवन के पविलियन लौटने के बाद विकेट पतझड़ की तरह गिरते रहे।

50 ओवर भी नहीं खेल सकी 'विराट सेना'

कप्तान विराट कोहली महज 16 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि रविंद्र जडेजा 25 और ऋषभ पंत 28 रन बनाने के बाद भी लंबी पारी नहीं खेल सके। 49.1 ओवर में मोहम्मद शमी के आउट होने के साथ ही टीम इंडिया 255 रन बनाकर पविलियन लौट गई।

Next Story
Share it
Top