Top
undefined
Breaking

'भाबीजी घर पर हैं' समेत दर्जनों शोज की शूटिंग हुई शुरू, सामान्य होने लगी टेलीविजन इंडस्ट्री

भाबीजी घर पर हैं समेत दर्जनों शोज की शूटिंग हुई शुरू, सामान्य होने लगी टेलीविजन इंडस्ट्री

नई दिल्ली. लॉकडाउन होने के लगभग तीन महीनें बाद फिर एक बार टेलीविजन इंडस्ट्री शुरू हो चुकी है। एकता कपूर के शो 'नागिन 4' और 'कसोटी जिंदगी के' के बाद अब एंड टीवी के पॉपुलर कॉमेडी शो 'भाबीजी घर पर हैं' की टीम ने भी शूटिंग शुरू कर दी है। सेट से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें सभी एक्टर्स और क्रू मेंबर्स गाइडलाइन का पालन करते हुए शूटिंग कर रहे हैं।

'भाबीजी घर पर हैं' के अलावा 'हप्पू सिंह की उल्टन पल्टन' और 'गुडिया हमारी सबपर भारी' की शूटिंग भी शुरू कर दी गई है। सेट से सामने आई तस्वीरों में लीड एक्ट्रेस शुभांगी अत्रे (अंगूरी भाभी) और आसिफ शेख (विभूती) शॉट देते हुए नजर आ रहे हैं वहीं बाकी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फेस शील्ड और मास्क लगाए नजर आ रहे हैं।

इन शोज की शूटिंग हुई शुरू

24 जनवरी से कलर्स के 'शक्ति-अस्तित्व के एहसास की' शो की शूटिंग शुरू की गई थी। बताया गया है कि इस शो का कोई भी सदस्य इंडस्ट्री के संगठनों का मेंबर नहीं है इसीलिए बिना इजाजत के ही शो शुरू हो गया। इसके अलावा 'नागिन 4', 'कसौटी जिंदगी के, 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'भाकरवड़ी', 'एक महानायक बी आर अम्बेडकर' और 'संतोषी मां सुनाएं वृत कथाएं' शो की शूटिंग भी शुरू कर दी गई है। वहीं कुछ ऐसे शोज भी हैं जिन्हें जुलाई से शुरू किए जाने की तैयारी है।

भाबीजी की मेकर बिनाफर को थी गाइडलाइन से परेशानी

महाराष्ट्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार आठ घंटे से ज्यादा शूटिंग करने की इजाजत नहीं है। इसपर भाबीजी घर पर हैं की मेकर बिनाफर कोहली ने पिंकविला से कहा, 'एसोसिएशन की चिंता और सोच बिलकुल सही है क्योंकि ये जिंदगी का सवाल है। मगर 8 घंटे की शिफ्ट में काम करना नहीं जमेगा। सबसे पहले हमे 40 से 50 लोगों का थर्मल चेकअप करना होगा, डेली रिपोर्ट तैयार करनी होगी। इसके अलावा एक्टर के मौजूद रहने पर बाकी कोई स्टाफ सेट पर नहीं आ सकता। लाइटमैन लाइट चैक करके बाहर जाएगा। एक्टर के बाहर जाने के बाद फिर एंगल बदला जाएगा। ये 8 घंटे में मुमकिन नहीं है'।

'एक एपिसोड डेढ़ दिन में तैयार होता है जो अब ढ़ाई दिनों में बन पाएगा। फिर लंच ब्रेक भी होता है ऐसे में आउटपुट कैसे मिलेगा। हमे ऑनएयर होने पर कई एपिसोड के बैंक की जरुरत होती है'। वहीं कुछ आर्टिस्ट पेकट के लिए भी राजी नहीं थे मगर अब सबने आपसी सहमति दिखाते हुए से शूटिंग करने का फैसला किया है।

Next Story
Share it
Top