Top
undefined
Breaking

पांच 'ब्यूटी रूटीन' जो होने वाली दुल्हन के लिए हैं बहुत जरूरी

शादी के दिन और उसके बाद निखरी त्वचा चेहरे पर चमक लाती है। तो होने वाली दुल्हन के लिए जरूरी है कि वो अपने ब्यूटी रूटीन में इन पांच चीजों को जरूर शामिल करें। तो चलिए जानें क्या हैं वो खास पांच चीजें।

पांच ब्यूटी रूटीन जो होने वाली दुल्हन के लिए हैं बहुत जरूरी

शादी का सीजन शुरू हो चुका है। महिला संगीत से लेकर रिसेप्शन तक के फंक्शन में जरूरी है कि दुल्हन का चेहरा चांद के जैसा चमकता रहे। इसके लिए होने वाली दुल्हन को अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना बहुत जरूरी है। शादी के दिन और उसके बाद निखरी त्वचा चेहरे पर चमक लाती है। तो होने वाली दुल्हन के लिए जरूरी है कि वो अपने ब्यूटी रूटीन में इन पांच चीजों को जरूर शामिल करें। तो चलिए जानें क्या हैं वो खास पांच चीजें।

माइश्चराइजर

त्वचा के लिए माइश्चराइजर बहुत जरूरी है। खासतौर पर जब शादी ठंड के मौसम में हों। अच्छा माइश्चराइजर सबसे ज्यादा जरूरी है इसलिए जब भी इसका चुनाव करें तो अपने स्किन टाइप का ख्याल रखें। साथ ही ये भी ध्यान रखें कि माइश्चराइजर त्वचा को हाइड्रेट कर रहा है।

फेस वॉश

त्वचा को माइश्चराइज रखने के साथ ही जरूरी है कि उसे अच्छे से साफ रखा जाए। क्योंकि शादी के दौरान बार-बार बाहर जा कर शॉपिंग वगैरह करने से त्वचा पर धूल-मिट्टी की परत चढ़ जाती है। एक अच्छा फेस वॉश चेहरे की गंदगी को साफ करने में बहुत मदद करता है। चेहरे को साफ करने के बाद टोनर का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। अगर आप चेहरे पर बर्फ की सेंक लेती हैं तो ध्यान रखें कि इसे सीधा न इस्तेमाल कर तौलिये में लपेट लें।

फेस मास्क

दुल्हन बनने वाली हैं तो अपनी त्वचा का खास ख्याल रखिए। शादी के दिन खूबसूरत नजर आने के लिए जरूरी है कि अपनी त्वचा की देखभाल में कुछ ज्यादा समय बिताएं। रात को सोने से पहले चेहरे पर एलोवेरा का फेस मास्क लगाएं। ये चेहरे को निखार देने में मदद करेगा।

बॉडी वॉश

होने वाली दुल्हन को अपने चेहरे के साथ ही पूरी त्वचा का ख्याल रखना चाहिए। भले ही आप अभी तक साबुन का इस्तेमाल करती हैं लेकिन शादी के कुछ दिन पहले से ही बॉडी वॉश लगाएं। बॉडी वॉश न केवल पूरी त्वचा को मुलायम बनाएगा बल्कि सारा दिन भीनी-भीनी महक भी शरीर से आएगी।

तनाव न लें

दुल्हन के लिए बहुत जरूरी है कि वो किसी भी तरह का तनाव न पालें। चेहरे पर इसका असर साफ नजर आने लगता है। रात को भरपूर नींद लें। इसके लिए सोने से पहले तकिए के ऊपर दो से चार बूंद लेवेंडर तेल की छिड़क दीजिए। साथ ही सोने से पहले पैरों को अच्छे से धो लीजिए। रोजाना इस तरह से खुद का ख्याल रखने से मन भी खुश होगा और चेहरे पर दमक साफ नजर आएगी।

Next Story
Share it
Top