Top
undefined
Breaking

तालिबान ने फिर उठाया फन ... अफगानिस्तान में ताबड़तोड़ आतंकी हमले, 29 लोगों की मौत

तालिबान ने फिर उठाया फन ... अफगानिस्तान में ताबड़तोड़ आतंकी हमले, 29 लोगों की मौत

काबुल . अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित एक प्रसूति अस्पताल में अज्ञात आतंकी ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई और ग्रेनेड फेंके। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। वहीं नंगरहार प्रांत में अंतिम संस्कार के दौरान हुए आत्मघाती हमले में 24 लोगों के मारे जाने की खबर है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मारे गए लोगों में तीन महिलाएं, एक बच्चा और एक अफगान सुरक्षाबल का सदस्य शामिल है। स्थानीय सांसद मेंहदी रसेख ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि कई डॉक्टर अस्पताल के अंदर फंसे हुए हैं। अस्पताल के अंदर से अब भी धमाकों और गोलियों के चलने की आवाजें आ रही हैं।

अफगान बलों की सहायता के लिए विदेशी सुरक्षाबल भी पहुंचे

अस्पताल में आतंकियों की गोलीबारी में फंसे स्थानीय और विदेशी नागरिकों को निकालने के लिए काबुल में मौजूद विदेशी सुरक्षाबल भी पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि सभी आतंकी अफगान सेना की ड्रेस पहने हुए थे। आतंकियों ने अस्पताल के पीछे बने गेस्ट हाउस को भी निशाना बनाने की कोशिश की।

हमले के समय हॉस्पिटल में 140 लोग थे मौजूद

काबुल के दश्त-ए-बारची इलाके में स्थित अस्पताल से भागे एक डॉक्टर ने बताया कि हमले के समय 140 लोग बिल्डिंग के अंदर मौजूद थे। आंतरिक मामलों के मंत्रालय का कहना है कि काबुल के पश्चिम में अस्पताल पर हमले में तीन हमलावर शामिल हैं। मंत्रालय ने कहा कि हमलावरों में से एक मारा गया है जबकि बाकियों से मुठभेड़ जारी है।

विदेशी कर्मी थे निशाना

इस अस्पताल के एक हिस्से में इंटरनेशल मेडिकल चैरिटी और मेडिसिन सेन्स फ्रंटियर का भी ऑफिस है जिसमें बड़ी संख्या में विदेशी कर्मी काम करते हैं। माना जा रहा है कि हमलावर के निशाने पर यह लोग थे।

40 से अधिक लोग सुरक्षित निकाले गए

अफगानिस्तान आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता के अनुसार अफगान बलों ने अस्पताल से 40 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। सुरक्षाबल पूरे अस्पताल परिसर को खाली कराने का प्रयास कर रहे हैं।

नंगरहार में आत्मघाती हमला 17 की मौत

नंगरहार प्रांत में अंतिम संस्कार के दौरान हुए आत्मघाती हमले में 24 लोग मारे गए हैं। जबकि 68अन्य घायल हैं। नंगरहार के गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्ला खोगयानी ने मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की है।

Next Story
Share it
Top