Top
undefined
Breaking

ब्रिटेन के 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, लोगों को सलाह - अपने घर पर ही रहें

ब्रिटेन के 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, लोगों को सलाह - अपने घर पर ही रहें

लंदन . दुनियाभर में जारी कोरोना के कहर के बीच ब्रिटेन से बड़ी खबर आई है। ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। 71 साल के प्रिंस चार्ल्स टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है।

71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था। यहां वह अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, जिनका टेस्ट नेगेटिव आया है। क्लेरेंस हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है। हालांकि, यह अभी पता नहीं चल पाया है कि प्रिंस कहां कोरोना वायरस के संपर्क में आ गए।

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लोगों की आवाजाही पर कम से कम तीन हफ्ते के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। कोरोना वायरस के चलते देश में मृतकों की संख्या 335 पार पहुंच गई है।

देश के नाम संबोधन में बोरिस जॉनसन ने कहा था 'कोई भी प्रधानमंत्री अपने लोगों पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहता लेकिन हालात इस तरह के हैं कि उन्हें लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने और दो से अधिक लोगों के जुटने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर होना पड़ा है।' लोगों को अपने घर से केवल बहुत जरूरी सामानों के लिए बाहर निकलने का संदेश देते हुए जॉनसन ने कहा, 'आज शाम से मैं ब्रिटेन के लोगों को बहुत साधारण निर्देश दे रहा हूं - आप घर पर ही रहें।'

Next Story
Share it
Top