Top
undefined
Breaking

दिल्ली सरकार आज अपना प्लान बताएगी, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसें चलाने की छूट दी जा सकती है

राज्यों को कोरोना संक्रमण के आधार पर रेड, ऑरेंज, ग्रीन जोन तय करने की छूट दी गई है

दिल्ली सरकार आज अपना प्लान बताएगी, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसें चलाने की छूट दी जा सकती है

नई दिल्ली. लॉकडाउन फेज-4 आज से शुरू हो गया है, ये 31 मई तक रहेगा। केंद्र सरकार ने रविवार को नई गाइडलाइन जारी कीं। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र की गाइडलाइन दिल्ली सरकार की ओर से भेजे गए प्रस्तावों से काफी हद तक मिलती-जुलती हैं। इनके आधार पर दिल्ली सरकार आज अपना प्लान बताएगी। न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक बाजार खोलने और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसें चलाने की छूट दी जा सकती है।

केंद्र की गाइडलाइन में बसें चलाने की सशर्त छूट

बताया जा रहा है कि दिल्ली सरकार केंद्र की सभी गाइडलाइंस को लागू करेगी। बसें चलाई जाएंगी तो एक बस में 20 लोगों को ही बैठने दिया जाएगा। केंद्र सरकार की गाइडलाइन में बसें चलाने की छूट शर्तों के साथ दी गई है। साथ ही शॉपिंग मॉल और कंटेनमेंट जोन से बाहर की सभी दुकानें भी खुल सकेंगी, बशर्ते जिला प्रशासन इसकी इजाजत दे। हालांकि, दुकानें और बाजार खुलने और बंद होने का वक्त पहले से तय रहेगा।

कुछ हद तक पाबंदियां हटाने का वक्त: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा है कि हमने लॉकडाउन पीरियड में अपना हेल्थकेयर सिस्टम इस हिसाब से तैयार किया कि कोरोना के केस बढ़ें तो स्थिति को संभाल सकें। अब, कुछ हद तक पाबंदियों में छूट देने का समय है। केजरीवाल पहले भी कह चुके हैं कि दिल्ली को खोलने का वक्त आ चुका है, हमें कोरोना के साथ जीने के लिए तैयार होना पड़ेगा।

दिल्ली के कई इलाके रेड जोन से बाहर हो सकते हैं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं। अब केंद्र ने राज्यों को जोन तय करने की छूट दे दी है। ऐसे में दिल्ली के कई इलाके रेड जोन से बाहर हो सकते हैं। दिल्ली सरकार ने मांग की थी कि पूरे शहर को जिलों के आधार पर रेड जोन घोषित करने की बजाय वार्डों के हिसाब से जोन तय होने चाहिए।

Next Story
Share it
Top