Top
undefined

ऐसे लगाएं काजल और लाइनर, दिखेंगी बला की खूबसूरत

कहते हैं काजल का टीका आपकी नजर उतारने के ही नहीं बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के काम भी आता है. बहुत सी लड़कियों को काजल लगाना बेहद पसंद होता है

ऐसे लगाएं काजल और लाइनर, दिखेंगी बला की खूबसूरत

कहते हैं काजल का टीका आपकी नजर उतारने के ही नहीं बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के काम भी आता है. बहुत सी लड़कियों को काजल लगाना बेहद पसंद होता है इतना ही नहीं कुछ लड़कियां काजल लगाकर बला की खूबसूरत लगती है. लेकिन इस बीच में सबसे बड़ी दिक्कत है कि हमारी आखों पर किस तरह से काजल अप्लाई किया जाए जिससे हमारी आंखे लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करें और बेहद मनमोहक लगें. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह से आप अपनी आंखों को और आकर्षित बना सकती हैं.

सावधानियां

काजल लगाना भी एक कला है हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि काजल के स्ट्रोल किस तरह से लगाए जाएं. तरीका सही हो और आपका काजल फैले भी ना. काजल लगाने से पहले आप ध्यान रखें कि अपने चेहरे को टोनर से साफ कर लें. जिससे आपके चेहरे पर मौजूद तेल साफ हो जाएगा और काजल फैलने का डर कम होगा. काजल/ लाइनर अप्लाई करने से पहले कॉम्पैक या पाउडर का इस्तेमाल जरूर करे. आंखों के उस हिस्से को कॉम्पैक या पाउडर से कवर करें

1. पतली डोरी वाला काजल या लाइनर

यह देखने में जितना आकर्षक लगता है उतना ही यह आपके लुक को चेंज कर देता है. इसके लिए आप काजल या लिक्विड लाइनर लें. इसे आंखों के अंदर के कोने से पलक के उपर तक पतली सी लाइन खींच लें साथ ही आखों के बाहर की तरफ किनारे पर एक बतली और शार्प सी लाइन बनाएं. इसके लिए आप आंखों के पिछले हिस्से पर किसी भी टेप का इस्तमाल भी कर सकती हैं.

2. बोल्ड लुक काजल

वहीं आप करीना जैसा आई लुक चाहती हैं तो सबसे पहले वाटर प्रूफ काजल या लाइनर ले. सबसे पहले काजल/ लाइनर को आंखों के नीचे लगाए उसके बाद इस स्ट्रोक को डबल करें ताकी यह डार्क दिखे. अब आंखों को उभार के लिए पलकों को ऊपर के एरिया पर काजल/ लाइनर अप्लाई करें . साथ ही इस आंखों के कोने से स्मड्च करें.

3. आंखों को स्मोकी लुक देना

ऐसे लुक के लिए आप केवल आंखों के ऊपरी हिस्से पर काजल/ लाइनर अप्लाई करें. पलक के आखिरी हिस्से पर डार्क सेड करें. इसके बाद इसे धीरे से आखें के बीच तक फैला लें अच्छे से स्मड्च कर लें. और पलकों पर हैवी मशकारा लगा लें.

Next Story
Share it
Top