Top
undefined
Breaking

गोवा है अनछुआ कोरोना वायरस से, पयर्टक अब भी आ रहे घूमने

गोवा में अभी कोरोना का डर नहीं है। इसलिए हनीमून और घूमने के लिए यहां लोग लगातार आ रहे हैं। कोरोना की वजह से फ्लाइट और होटेल के दाम भी कम हुए है जो पर्यटकों को अट्रैक्ट कर रहा है।

गोवा है अनछुआ कोरोना वायरस से, पयर्टक अब भी आ रहे घूमने

नई दिल्ली /देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 170 पहुंच गई हैं। एक ओर जहां देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं वहीं गोवा में दूर-दूर तक डर का नामोनिशान नहीं है। यहां शादीशुदा जोड़े और ट्रैवल लवर्स लगातार आ रहे हैं। अथॉरिटीज का कहना है कि पर्यटकों के लिए फिलहाल गोवा सुरक्षित डेस्टिनेशन बना हुआ है क्योंकि यहां से कोरोना का अभी तक एक भी मामला सामने नहीं आया है।

कोरोना के डर के चलते गोवा में पर्यटकों की संख्या में कमी जरूर आई है। गोवा में हनीमून के लिए आने वाले पर्यटक आपको टू-वीलर में मास्क लगाए दिख जाएंगे। गोवा इंटरनैशनल एयरपोर्ट में तैनात कर्मचारी के अनुसार, 'गोवा में अभी भी 45 से 60 फीसदी यात्रियों के साथ फ्लाइट आ रही हैं। ज्यादातर यात्री स्थानीय हैं जो अपने घर लौट रहे हैं वहीं कुछ कपल्स और पर्यटक भी देखे जा रहे हैं।'

गोवा घूमने आने वालों में से कई विदेशी यात्री भी हैं जो भारत के वीजा कैंसिल करने से पहले ही यहां आ चुके हैं। पुणे के एक इंजिनियर अभिजीत गायतोंडे ने बताया, 'हमारे बेटे के स्कूल में वायरस के चलते छुट्टियां चल रही हैं। ऐसे में परिवार के साथ गोवा घूमने का यह बेहतरीन मौका है। हम एहतियात भी रख रहे हैं। मैं ट्रेन से यात्रा करने के बजाय खुद से गाड़ी चलाकर गोवा आया हूं।'

कोविड-19 के प्रकोप के चलते देशभर में यात्री अपनी अधिकतर फ्लाइट कैंसिल कर रहे हैं। इस वजह से फ्लाइट के दाम कम हुए हैं। वहीं होटेल रूम के दाम भी घटे हैं। माला में ओयो रूम्स होटल के ओनर ने बताया, 'हनीमून के लिए ट्रिप प्लान कर चुके लोग अपनी फ्लाइट कैंसिल करने के मूड में नहीं है।' वहीं गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने सरकार से गोवा के सटे सभी बॉर्डर बंद करने की मांग की है।

Next Story
Share it
Top