खेल
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट शृंखला से बाहर हुए जोश हेजलवुड
By Swadesh | Publish Date: 19/1/2019 4:50:31 PM
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट शृंखला से बाहर हुए जोश हेजलवुड

दुबई। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के उप-कप्तान जोश हेजलवुड पीठ की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट शृंखला से बाहर हो गए हैं।

 
हेजलवुड को भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिए आराम दिया गया था। भारतीय टीम ने यह शृंखला 2-1 से जीती थी। हालांकि हेजलवुड भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट शृंखला में टीम का थे। 
 
यह इस सीजन में दूसरी बार है जब हेजलवुड चोट के कारण किसी टेस्ट शृंखला में हिस्सा नहीं ले पाए हैं। पिछले साल मई में भी वे पीठ में एक स्ट्रैस फ्रैक्चर झेल चुके हैं। सितंबर,2010 में भी उन्हें पीठ की चोट के चलते भारत में खेली गई टेस्ट शृंखला से बाहर होना पड़ा था। हेजलवुड टेस्ट मैचों में 27 की औसत से 164 विकेट ले चुके हैं। 
 
ऑस्ट्रेलियाई फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने बताया कि हेजलवुड ने पिछले दिनों अपनी पीठ में सूजन की शिकायत की थी। स्कैनिंग के बाद इसे पीठ में स्ट्रैस फ्रैक्चर के शुरुआती लक्षण कहे जा सकते हैं। अब वह जल्द ही अपना इलाज शुरू करेंगे और हमें विश्वास है कि वह विश्वकप तक ठीक होकर वापसी कर सकेंगे।
 
उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया 24 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच गाबा में खेलने उतरेगी। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 01 फरवरी से कैनबरा में खेला जाएगा।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS