ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़
कोरबा: प्रयास आवासीय व‍िद्यालय में छात्रों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में दाखिल
By Swadesh | Publish Date: 19/9/2019 6:16:05 PM
कोरबा: प्रयास आवासीय व‍िद्यालय में छात्रों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में दाखिल

कोरबा। ज‍िले की स्याहीमूड़ी में संचालित प्रयास आवासीय व‍िद्यालय में पढ़ाई कर रहे 6 छात्रों की तबीयत गुरुवार दोपहर अचानक ब‍िगड़ गई। उन्हें उपचार के ल‍िए जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इनके नाम शिवम अग्रवाल (बैकुंठपुर), मनीष उपाल (नारायणपुर), आकाश राणा (महासमुंद), हरिता कंवर तथा रीना (राजनांदगांव) और कविता (सुकमा) हैं। सभी छात्र कक्षा 9वीं और दसवीं में अध्ययनरत हैं । 
 
बीमार छात्रों का हाल जानने अपर कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबया भी ज‍िला अस्‍पताल पहुंचीं। उन्होंने बताया क‍ि स्याहीमूड़ी प्रयास आवासीय व‍िद्यालय में छह छात्रों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। फिलहाल इनकी स्थिति सामान्य है। 
 
उल्लेखनीय है कि विद्यालय के छात्रों की मांग पर कुछ दिन पहले ही जिला मजिस्ट्रेट ने पहल की, जिसके बाद विद्यालय के वार्डन को बदल दिया गया। इन दिनों कई छात्र वायरल फीवर से भी पीड़ित बताए गए हैं। इन्हीं में से उपरोक्त छह बच्चों की स्थिति गंभीर होने पर इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 
जिले के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्साधिकारी बीबी बोर्डे के अनुसार प्रयास आवासीय व‍िद्यालय के जो भी छात्र अस्वस्थ हैं, उन सभी के रक्त के नमूने लिये गए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है। इनमें से 6 छात्र गंभीर रूप से बीमार पाए गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कर उपचार जारी है।  
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS