छत्तीसगढ़
नक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनात जवानों के चलते हम सुरक्षित: अनुसुईया उइके
By Swadesh | Publish Date: 21/10/2019 5:24:00 PM
नक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनात जवानों के चलते हम सुरक्षित: अनुसुईया उइके

राज्यपाल ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर।
राज्यपाल अनुसुईया उइके और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर सोमवार को चौथी बटालियन सी.ए.एफ. माना में वीर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर राज्यपाल ने शहीदों के परिजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली और समाधान करने का आश्वासन दिया।

राज्यपाल उइके ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात हमारे जवान अत्यंत सूझबूझ एवं साहस के साथ नक्सलियों का सामना करते हैं। हम हमेशा उनके प्रति ऋणी रहेंगे। उनकी बदौलत ही हम सब खुशहाली और अमन चैन से रहते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के सुदूर अंचलों के लोगों में चेतना आई है और वे भी अन्य क्षेत्रों के निवासियों की तरह विकास चाहते हैं। विकास की रोशनी वहां तक पहुंच सके और वे देश की मुख्यधारा से जुड़ सकें, इसके लिए शासन द्वारा अनेक जनहितैषी योजनाएं एवं कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इनके बेहतर क्रियान्वयन के लिए शासन एवं प्रशासन सजग है। इन क्षेत्रों में अधोसंरचना एवं संचार के साधनों को मजबूत किया जा रहा है।

इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि, छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश में नक्सली समस्या के समाधान के लिए गंभीर हैं। अल्प समय में ही प्रदेश में नक्सली वारदातों में काफी कमी आई है, जो कि हमारी सरकार के गंभीर प्रयासों का ही परिणाम है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि नक्सली समस्या का शीघ्र स्थाई समाधान निकाल पाने में हम निश्चित ही सफल होंगे। राज्य सरकार नक्सल प्रभावित क्षेत्र के निवासियों एवं युवाओं को विकास की मुख्यधारा में सम्मिलित करने के लिए अनेक रचनात्मक एवं कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। नक्सल आंदोलन से अलग होने वाले युवाओं के पुनर्वास के लिए भी हमारी सरकार दृढ़ संकल्पित है।

पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में व्याप्त नक्सली गतिविधियों का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। माओवाद अशांति सह प्रजातांत्रिक व्यवस्था के विरुद्ध सक्रिय हैं तथा समूचा पुलिस बल निष्ठापूर्वक अदम्य साहस एवं ऊर्जा के साथ कर्त्तव्यस्थ है।

इस अवसर पर कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक अनिता शर्मा, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सी.के. खेतान, जेल एवं होमगार्ड के महानिदेशक विनय कुमार सिंह, सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, गृह विभाग के सचिव अरूण देव गौतम सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी एवं पुलिस के जवान तथा शहीदों के परिजन उपस्थित थे।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS