छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ विधानसभा : पुलिस विभाग ने किराये के हेलीकाप्टर पर फूंके 48 करोड़ रुपये
By Swadesh | Publish Date: 11/2/2019 3:03:06 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा : पुलिस विभाग ने किराये के हेलीकाप्टर पर फूंके 48 करोड़ रुपये

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने किराये के हेलीकाप्टर पर तीन साल में 48 करोड़ रुपए फूंक डाला। विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के दुर्ग से विधायक अरुण वोरा द्वारा पूछे गये प्रश्न के जवाब में यह जानकारी दी। उन्होंने स्वीकार किया कि इस मामले में फिजूलखर्ची हुई है, इतने पैसे में नए हेलीकाप्टर खरीदे जा सकते थे।

 
विधानसभा के बजट सत्र में सोमवार को कांग्रेस के अरुण वोरा ने मुख्यमंत्री से पूछा था कि 2016 से 18 तक किन-किन कंपनियों के हेलिकाप्टर किराये पर लिए गए और उन्हें कितना भुगतान किए गए। प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने बताया कि ढिल्लन एवियेशन, पवनहंस, हेलिगे चार्टर लिमिटेड, इंडिया फलाई सेफ्टी एविएशन और थंबी एविएशन को हेलिकाप्टर के लिए टेंडर दिया गया था। लेकिन, ढिल्लन को छोड़कर बाकी कंपनियों की शर्ते पूरी न करने की वजह से टेंडर निरस्त कर दिया गया था।
 
मुख्यमंत्री ने बताया कि ढिल्लन एवियेशन को 29 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। इस पर कांग्रेस के मोहन मरकाम ने कहा कि इतने पैसे में नए हेलिकाप्टर खरीदे जा सकते थे। इस पर सीएम ने कहा कि पुलिस विभाग ने किराये के हेलिकाप्टर पर 48 करोड़ रुपए खर्च कर डाले हैं। उन्होंने माना कि यह फिजूलखर्ची है। इस पर हमारी सरकार विचार करेगी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS