देश
तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है सरकार: अधीर रंजन
By Swadesh | Publish Date: 24/6/2019 6:36:26 PM
तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है सरकार: अधीर रंजन

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तथ्यों को तोड़- मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार यह साबित करने में जुटी हुई है कि वर्ष 2014 से पहले इस देश में किसी सरकार ने कुछ नहीं किया और कोई विकास कार्य नहीं हुआ। विपक्षी दल ने कहा कि सरकार जो इस तरह का प्रयास कर रही है, वह सही नहीं है।

लोकसभा में सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में कहा गया है कि इस देश में वर्ष 2014 में विकास यात्रा शुरू हुई। उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि देश की तरक्की का इतिहास आजादी के बाद से ही शुरू हो गया था।
 
चौधरी ने आरोप लगाया कि अभिभाषण के इस हिस्से के जरिए इतिहास को जान-बूझकर बदलने की कोशिश हो रही है। पहली पंचवर्षीय योजना का कुल आवंटन 2,069 करोड़ रुपये था जो 11वीं पंचवर्षीय योजना में बढ़कर 36 लाख करोड़ हो गया। देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की विकास दर वर्ष 1901 से 1951 के बीच एक प्रतिशत से भी कम थी जो 2007 से 2012 के बीच बढ़कर 7.5 प्रतिशत से ज्यादा रही। उन्होंने आंकड़े पेश करते हुए कहा कि देश की तरक्की और विकास में कांग्रेस नेतृत्व सरकारों का योगदान रहा है।
 
उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि इस सरकार को वाहवाही लूटने की आदत हो गई है और वह हर कार्य का श्रेय लेने के लिए तथ्यों को उलट-पलट कर पेश कर रही है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS