देश
सारदा चिटफंड मामले में कुणाल घोष से ढाई घंटे पूछताछ
By Swadesh | Publish Date: 17/7/2019 5:35:42 PM
सारदा चिटफंड मामले में कुणाल घोष से ढाई घंटे पूछताछ

कोलकाता। सारदा चिटफंड घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता एवं पूर्व सांसद कुणाल घोष ने बुधवार को चौंकाने वाली मांग की है। मामले में धन शोधन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नोटिस पर सोमवार सुबह 11:00 बजे के करीब वह साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित जांच एजेंसी के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय पहुंचे, जहां उनसे करीब ढाई घंटे तक पूछताछ हुई है। पूछताछ के बाद घोष ने मीडिया से बात की।

उन्होंने मांग की कि चिटफंड मामले में ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी रहे और वर्तमान में भाजपा नेता मुकुल रॉय को उनके सामने बैठाकर पूछताछ होनी चाहिए। मीडिया के जरिए उन्होंने चिटफंड मामले की जांच करने वाले सीबीआई और ईडी के अधिकारियों से इसकी गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस मामले में साक्ष्यों को मिटाने के आरोपित कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त आईपीएस राजीव कुमार को शिलांग में मेरे सामने बैठाकर पूछताछ हुई थी और कई सारे तथ्य उजागर हुए थे, उसी तरह से मुकुल रॉय को भी मेरे सामने बैठाकर पूछताछ की जानी चाहिए। इससे कई राज पर से पर्दा उठेगा। 
 
क्या है मुकुल रॉय का चिटफंड कनेक्शन 
सारदा प्रमुख सुदीप्त सेन के साथ मुकुल रॉय के करीबी संबंध होने का दावा किया जाता रहा है। मामले की जांच के लिए अप्रैल 2013 में राज्य सरकार ने जब एसआईटी का गठन किया था तब सुदीप्त ने अपनी सहयोगी देबजानी के साथ मिलकर मुकुल के साथ बैठक की थी। उसके बाद दोनों जम्मू-कश्मीर फरार हो गए थे। एक सप्ताह एसआईटी की सूचना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोनमार्ग के एक होटल से सारदा प्रमुख और देबजानी को गिरफ्तार कर लिया था। इस बारे में भी दावा किया गया था कि मुकुल ने ही दोनों का पता पुलिस को दिया था।
 
एक तरफ मुकुल ने उन्हें भगाया था और दूसरी तरफ पुलिस को उनके बारे में जानकारी दी थी। इसके अलावा चिटफंड कारोबार को स्थापित करने और कारोबार को बढ़ाने में भी सारदा प्रमुख की मदद मुकुल ने कथित तौर पर की थी। तब वह तृणमूल कांग्रेस में थे और ममता बनर्जी के सबसे बड़े सहयोगी थे। बाद में पार्टी में ममता बनर्जी ने जब अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को अहमियत देनी शुरू की तो नवम्बर 2017 में मुकुल ने भाजपा का दामन थाम लिया था। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS