देश
रविवार को दिल्ली में कार्बी और दिमासा भवन की आधारशिला रखेंगे शाह
By Swadesh | Publish Date: 20/7/2019 5:47:15 PM
रविवार को दिल्ली में कार्बी और दिमासा भवन की आधारशिला रखेंगे शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को राष्ट्रीय राजधानी  में कार्बी और दिमासा भवन की आधारशिला रखेंगे। रविवार को द्वारका सेक्टर 13 में इन दोनों भवनों की आधारशिला रखे जाने के अवसर पर शाह के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मामलों के मंत्री जितेन्द्र डॉ. सिंह भी उपस्थित रहेंगे।

 
नई दिल्ली में निर्मित होने वाला कार्बी भवन यूनाइटेड पीपुल्स डेमोक्रिटिक सॉलिडरिटी (यूपीडीएस) समझौता ज्ञापन का हिस्सा है। इस भवन के निर्माण में सौ करोड़ का व्यय किया जाएगा। जिसमें से 85 करोड़ रुपये भवन निर्माण और 15 करोड़ रुपये साज-सज्जा और फर्नीचर पर व्यय किए जाएंगे। यह रकम समझौता ज्ञापन कोष से खर्च की जाएगी। कार्बी भवन के निर्माण के लिए दिल्ली में जमीन पहले से ही आवंटित है। यह भवन दो वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा।
 
राष्ट्रीय राजधानी में इस भवन के निर्माण से कार्बी समुदाय और एंगलोंग के निवासियों को लाभ मिलेगा। पढ़ाई के लिए दिल्ली जाने वाले छात्रों और इलाज कराने वाले लोगों को खासा मदद मिलेगी। इसके अलावा, नई दिल्ली स्थित द्वारका में ही एक दिमासा भवन का भी निर्माण किया जाएगा और इसकी आधारशिला भी केंद्रीय गृह मंत्री शाह द्वारा रखी जाएगी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS