देश
बालाकोट आतंकी शिविर ध्वस्त करने वाले पांच पायलट वायुसेना पदक से होंगे सम्मानित
By Swadesh | Publish Date: 14/8/2019 5:56:14 PM
बालाकोट आतंकी शिविर ध्वस्त करने वाले पांच पायलट वायुसेना पदक से होंगे सम्मानित

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने फरवरी माह में सीमा पार बालाकोट स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बम गिराने वाले पांच भारतीय पायलटों को वायुसेना पदक से सम्मानित करने का ऐलान किया है। लड़ाकू विमान मिराज-2000 से बम गिराने वाले विंग कमांडर अमित रंजन, स्क्वॉड्रन लीडर राहुल बसोया, पंकज भजाडे, शशांक सिंह, बीकेएन रेड्डी को वायुसेना पदक से सम्मानित किया जाएगा।

इन पांचों पायलटों को गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वायुसेना पदक से सम्मानित किया जाएगा। इनके साथ ही विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को उनकी बहादुरी के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के तीसरे सबसे बड़े वीरता पुरस्कार वीर चक्र से सम्मानित किया जाएगा। विंग कमांडर अभिनंदन के अलावा वायुसेना की स्क्वाड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल को भी 27 फरवरी के दिन उनकी बहादुरी के लिए युद्ध सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा।
 
27 फरवरी के दिन पाकिस्तान भारत पर हमला करने के लिए अपने विमान लेकर भारतीय सीमा के नजदीक पहुंच गया था, लेकिन भारतीय वायुसेना के बहादुर पायलटों ने उनको भारतीय सीमा से बाहर खदेड़ दिया। स्क्वाड्रल लीडर मिंटी अग्रवाल ने उस दिन फाइटर कंट्रोलर की भूमिका निभाई थी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS