देश
आडवाणी, थावरचंद और नकवी ने एम्स जाकर जाना जेटली का हाल
By Swadesh | Publish Date: 19/8/2019 6:00:00 PM
आडवाणी, थावरचंद और नकवी ने एम्स जाकर जाना जेटली का हाल

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक बनी हुई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती जेटली की हालत जानने के लिए सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, मुख्तार अब्बास नकवी, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत पार्टी के तमाम नेता एम्स पहुंचे।

आडवाणी ने एम्स जाकर जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने पूर्व वित्तमंत्री का इलाज कर रहे चिकित्सकों से बात कर उनकी सेहत के बारे में भी जाना। आडवाणी के अलावा थावर चंद गहलोत और मुख्तार अब्बास नकवी भी जेटली से मिलने और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए एम्स पहुंचे।
 
जेटली को सांस लेने में दिक्कत होने और बेचैनी महसूस होने के बाद गत नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि जेटली की हालत बेहद नाजुक है और एम्स के सूत्रों के मुताबिक, उन्हें कार्डियो-न्यूरो सेंटर में एक्सट्रॉकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ईसीएमओ) और इंट्रा-एओर्टिक बैलून पंप (आईएबीपी) सपोर्ट पर रखा गया है।
 
उल्लेखनीय है कि ईसीएमओ पर किसी मरीज को तब रखा जाता है जब उसका दिल और फेफड़ा ठीक से काम नहीं करता है और वेंटिलेटर भी ठीक ढ़ंग से काम नहीं कर पाता।
 
आडवाणी, गहलोत, नकवी, सुशील मोदी, बिहार सरकार में मंत्री मंगल पांडेय से पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता एम्स में जेटली का हाल जानने के लिए जा आ चुके हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS