देश
जन्माष्टमी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी बधाई
By Swadesh | Publish Date: 24/8/2019 11:13:34 AM
जन्माष्टमी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

नई दिल्ली। देशभर में आज पूरे धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं। 
 
 
राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया, 'जन्मष्टमी के अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं। भगवान श्रीकृष्ण ने निष्काम कर्म यानी फल की इच्छा किए बिना कर्म करने का संदेश दिया है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सबके जीवन में हर्ष-उल्लास और उमंग लाए।' ” 
 
फ्रांस, यूएई और बहरीन का तीन दिवसीय दौरा कर रहे पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'सभी देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान श्री कृष्ण हमेशा हमारी जिंदगी में खुशियां और अच्छा स्वास्थ्य लाएं जय श्रीकृष्ण।' 
 
बता दें कि देश के कुछ हिस्सों में जन्माष्टमी 23 अगस्त को मनाई गई। वहीं, कई स्थानों पर आज मनाई जा रही है। इस दौरान सभी कृष्ण मंदिरों खासकर मथुरा, वृंदावन और द्वारका में विशेष पूजा का आयोजन किया जा गया है। इसके साथ ही दुनियाभर में मौजूद इस्कॉन टेम्पल में भी त्योहार की अलग ही धूम है। सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है जो भोग लगाने और झूले पर विराजे बाल कृष्ण के दर्शन को पहुंचे हैं। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS