देश
370 का डर दिखाकर 70 साल आतंकियों ने दिल्ली सरकार को डराया: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
By Swadesh | Publish Date: 19/10/2019 2:47:58 PM
370 का डर दिखाकर 70 साल आतंकियों ने दिल्ली सरकार को डराया:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

-1947 में विभाजन की रेखा खींचने वालों को चार किलोमीटर दूर गुरुघर का नहीं आया ख्याल

ऐलनाबाद।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुओं की धरती सिरसा से कांग्रेस को भारतीय आस्था, परंपरा और संस्कृति का विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि 1947 में विभाजन की रेखा खींचने वालों को चार किलोमीटर दूर गुरुघर का ख्याल नहीं आया और 70 साल हम मजबूरी में गुरुघर के दर्शन दूरबीन से करते रहे। अब वह मजबूरी खत्म हो चुकी है और करतारपुर कॉरिडोर बनकर तैयार है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, यह हाल कांग्रेस ने कश्मीर के साथ किया। कश्मीर के विकास को लेकर ईमानदारी से कोई सार्थक नहीं बनाई और न ही टैंपरेरी 370 का समाधान निकालने की कोशिश की। टैंपरेरी 370 का डर दिखाकर अलगाव व आतंकियों ने दिल्ली सरकार को डराकर रखा। मगर भाजपा ने पूर्ण बहुमत मिलने पर न केवल इस टैंपरेरी को खत्म किया बल्कि जम्मू कश्मीर के विकास की नई नींव भी रखी।

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को इनेलो के गढ़ ऐलनाबाद में विजय संक्ल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली सरकार सोई रही और कश्मीर में हालात बिगड़ने दिया। कश्मीर का एक हिस्सा पाकिस्तान ने कब्जा करके पीओके बना दिया और बड़ी ही सुनियोजित साजिश के तहत कश्मीर से सूफी परंपरा को जड़ से समाप्त कर दिया। कश्मीर की जड़ों में सूफी परंपरा थी, जो एकता की मिसाल थी, इसे खत्म किया गया। दिल्ली में बैठी सरकार ने कुछ परिवारों की मनमानी करके छूट देकर सोचा कि कश्मीर संभल जाएगा, मगर लगातार कश्मीर, जम्मू, लद्दाख और कारगिल के साथ अन्याय होता रहा। एक चाल के तहत चार लाख परिवारों को घाटी छोड़ने पर मजबूर किया गया।

प्रधानमंत्री ने अलगाववादियों पर बरसते हुए कहा कि बम-बंदूक के जोर पर पाकिस्तान से भेजे गए आतंकियों के दम पर दिल्ली में बैठी सरकार को डराया गया। कश्मीर में क्या होगा, यह आतंकी तय करते थे और देश के दुश्मनों के इशारों पर यहां नाचने का खेल शुरू होता था। मोदी ने कहा कि अब कश्मीर का कैलेंडर हिन्दुस्तान तय करता है। देश के दुमश्न नहीं, क्योंकि अब वक्त बदल चुका है। कांग्रेस की गलत नीति व रणनीति ने देश को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने टैंपरेरी अनुच्छेद-370 लगाकर कश्मीर के लोगों का आतंवाद की तरफ मोड़ने का काम किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब जनता ने मोदी को पांच साल के लिए स्थायी बना दिया तो कश्मीर में टैंपरेरी अनुच्छेद-370 क्यों चलने देता और उसे एक झटके में खत्म किया गया।

पाकिस्तान को जाने वाले पानी को लेकर भी प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि गलत नीति के कारण देश के किसानों के हिस्से का पानी पाकिस्तान जा रहा है। 70 साल तक कोई भी सरकार नहीं चेती कि किसानों के हिस्से के पानी को पाकिस्तान जाने से रोका जाए। प्रधानमंत्री ने मंच से आह्वान किया कि वे पाकिस्तान को जाने वाले पानी की एक-एक बूंद देश में लेकर आएंगे।

इनेलो पर बरसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी केवल अतीत की बातें बताते हैं। जो लोग इस इलाके को अपना किला मानते थे, वे आज अंदर ही अंदर भिड़ रहे हैं।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS