देश
वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन करेंगे याचिकाओं की संख्या पर फैसला: जफरयाब जिलानी
By Swadesh | Publish Date: 20/11/2019 4:44:30 PM
वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन करेंगे याचिकाओं की संख्या पर फैसला: जफरयाब जिलानी

- अयोध्या मसले पर तीन याचिकाएं दाखिल करेगा एआईएमपीएलबी 


लखनऊ। अयोध्या मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड के अधिवक्ता जफरयाब जिलानी ने कहा कि अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रिव्यू-पिटीशन दाखिल करने का फैसला लिया है। अब याचिकाओं की संख्या कितनी होगी, इस पर वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन फैसला करेंगे। 
 
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव और अधिवक्ता जफरयाब जिलानी ने बताया कि दो दिन पहले बोर्ड की बैठक में फैसला लेने के बाद पत्रकार वार्ता में स्पष्ट कर दिया गया था कि रिव्यू पिटीशन दाखिल की जाएगी। फिलहाल तीन बिन्दु तय किये गए हैं जिन पर अलग-अलग तीन याचिकाएं बोर्ड की तरफ से दाखिल होंगी। उन्होंने बताया कि अभी तक की जानकारी के अनुसार जमीयत उलेमा-ए-हिंद की तरफ से भी एक याचिका दाखिल हो सकती है। इसी प्रकार दो और याचिकाएं हो सकती हैं। 
 
मुस्लिम पक्षकारों की तरफ से याचिकाओं पर अंतिम निर्णय का अधिकार वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन को दिया गया है। वे ही याचिकाओं की संख्या पर फैसला करेंगे। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नौ दिसम्बर तक की तारीख दी गयी है। इसके पहले ही रिव्यू पिटीशन दाखिल करेंगे। हो सकता है कि दिसम्बर के प्रथम सप्ताह में ही रिव्यू पिटीशन दाखिल की जाये। इसके लिए तैयारियां हो रही हैं और जल्द ही तारीख का ऐलान किया जायेगा। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS