देश
तेल कलश यात्रा श्रीनगर से कर्णप्रयाग के लिए रवाना
By Swadesh | Publish Date: 26/4/2019 4:58:10 PM
तेल कलश यात्रा श्रीनगर से कर्णप्रयाग के लिए रवाना

श्रीनगर। बदरीनाथ गाडू घड़ा (तेल कलश) अभिषेक यात्रा मंदिर समिति के डालमिया धर्मशाला श्रीनगर से शुक्रवार को डिम्मर (कर्णप्रयाग) के लिए प्रस्थान किया। नरेन्द्र नगर टिहरी राज दरबार से बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर बदरीविशाल भगवान के अभिषेक के लिए तिलों के तेल से भरा हुआ कलश बदरीधाम पहुंचता है। इसी के तहत यह यात्रा चल रही है।

 
बदरीधाम के कपाट 10 मई को चार बजकर 15 मिनट पर श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुलेंगे। डिमरी धार्मिक केंद्रीय पंचायत के पदाधिकारी राजदरबार नरेन्द्र नगर से तिलों के तेल का कलश लेकर ऋषिकेश होते हुए गुरुवार को बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के डालमिया धर्मशाला श्रीनगर पहुंचे थे। शुक्रवार को डालमिया धर्मशाला में गाडू घड़ा दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे, पूजा-अर्चना के बाद गाडू घड़ा डिम्मर के लिए प्रस्थान हुआ।
 
इस अवसर पर डालमिया धर्मशाला परिसर को भव्य रूप से सजाया गया था। महिलाओं द्वारा भजन-कीर्तन का आयोजन किया। बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति से मीडिया प्रभारी .हरीश गौड़, प्रबंधक संतोष तिवारी, केयर टेकर सोबन सिंह रावत, लक्ष्मण सिंह बिष्ट, अनिता ममगाई, कमला बिष्ट, प्रितम सिंह ने समारोह में सहयोग किया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS