Ad
मध्य प्रदेश
विश्‍व धरोहर दिवस पर कलेक्टर ने छायाचित्र प्रदर्शनी का किया शुभारंभ
By Swadesh | Publish Date: 18/5/2019 6:19:55 PM
विश्‍व धरोहर दिवस पर कलेक्टर ने छायाचित्र प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

दमोह। विश्‍व संग्रहालय दिवस पर शनिवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सुबह 10 बजे जिले में स्थित रानी दमयंती जिला पुरातत्व संग्रहालय पहुंचकर छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। उन्‍होंने यहां पुरातात्विक धरोहरों का अवलोकन कर प्रभारी अधिकारी से कहा क‍ि संग्रहालय को और बेहतर करने क्या कार्य आवश्यक है, बताए करवायें जायेगें। इस अवसर पर पुरातत्व विभाग के संभागीय अधिकारी, जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, छात्र-छात्राए, नागरिक और सम्मानीय मीडियाजन मौजूद रहे।

 
कलेक्टर सिंह ने कहा क‍ि दमोह जिला पुरातत्व से परिपूर्ण है। संग्रहालय को और अच्छा करने बेहतर प्रयास किये जायेगें। इस अवसर पर पुरातत्व विभाग के मार्गदशक सुरेन्द्र चौरसिया ने पुरातात्विक धरोहरों के सबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि जिले के ग्राम दौनी और अलोनी पुरातात्विक धरोहरों से परिपूर्ण है, जो एक तरह से दमोह का खुजराहो है। यहां स्थापित पुरातात्विक धरोहर जिले की ही है। इस दौरान कलेक्‍टर सिंह ने संग्रहालय का भ्रमण कर पुरातात्विक धरोहरों का अवलोकन किया।
 
बता दें कि संचालनालय पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय मध्यप्रदेश द्वारा विश्‍व संग्रहालय दिवस पर स्थानीय "रानी दमयंती जिला पुरातत्व संग्रहालय" दमोह में छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। छायाचित्र प्रर्दशनी "मध्य प्रदेश की छतरियाँ" स्मारक चित्रों का सुदंर संयोजन छायाचित्रों के माध्यम से किया गया।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS