मध्य प्रदेश
पांच हजार के इनामी अवैध जहरीली शराब के माफिया को पुलिस ने धर दबोचा
By Swadesh | Publish Date: 18/6/2019 5:41:03 PM
पांच हजार के इनामी अवैध जहरीली शराब के माफिया को पुलिस ने धर दबोचा

चित्रकूट। रैपुरा थाना पुलिस ने कई जिलों में चोरी, डकैती और लूट जैसे जघन्य अपराधों में वांछित चल रहे पांच हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि रैपुरा थाना के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार और उनकी टीम ने मुखबिर की सूचना पर पांच हजार के इनामी बदमाश लवलेश पटेल उर्फ रविंद्र को देहरुच माफी गांव स्थित उसके घर में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपित प्रयागराज, कौशाम्बी एवं चित्रकूट समेत कई जिलों में चोरी, डकैती और लूट जैसे जघन्य अपराधों में वांछित चल रहा है। इसके अलावा लवलेश पटेल काफी समय से शराब के अवैध कारोबार से भी जुड़ा हुआ है। शराब बनाने के साथ -साथ आरोपित कई वर्षों से सक्रिय रूप से इलाहाबाद से अवैध शराब की खेप लाकर अनुज्ञापियों की मदद से शराब के ठेकों में भेजता है। अवैध शराब के इस कारोबार से आरोपित ने काफी चल और अचल सम्पति एकत्रित की है। 
 
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्त लवलेश पटेल इलाहाबाद के थाना घूरपुर में हत्या के अभियोग में सन 2006 से 2011 तक जिला कारागार नैनी में न्यायिक हिरासत में निरुद्ध रहने के बाद जमानत पर रिहा हुआ था। इसके बाद अभियुक्त कौशाम्बी जिले में चोरी और डकैती जैसे गंभीर अपराधों में लिप्त हुआ। 
 
इसके सम्बन्ध में चरवा, पश्चिम शरीरा और सैनी आदि थानों में अभियोग दर्ज है। जमानत पर रिहा होने के बाद कम समय में ज्यादा धन अर्जित करने के चाह में  लवलेश ने चित्रकूट जिले में अवैध जहरीली शराब का कारोबार शुरू किया था।आरोपित ने बहुत की कम समय में शराब के अवैध कारोबार का बड़ा नेटवर्क विकसित कर लिया था। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS