ब्रेकिंग न्यूज़
मध्य प्रदेश
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर प्रशासन दुविधा में
By Swadesh | Publish Date: 19/6/2019 5:21:47 PM
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर प्रशासन दुविधा में

शिवपुरी। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को कार्यक्रम का आयोजन होगा या नहीं। इसको लेकर शासन स्तर से किसी भी तरह के दिशा- निर्देश जिला प्रशासन को अब तक प्राप्त नहीं हुए हैं। ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन दुविधा की स्थिति में है। प्रदेश में सरकार बदलने के बाद योग दिवस को लेकर वैसा उत्साह नहीं है जो पूर्व की भाजपा सरकार के समय रहता था। इस बार प्रदेश में कांग्रेस की  कमलनाथ सरकार आने के बाद अभी तक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर किसी भी तरह के दिशा निर्देश प्रशासन को नहीं मिले हैं। 

 
प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार आने के बाद योग के प्रति उदासीनता का रवैया चर्चा का विषय बन गया है। योग को लेकर मप्र में राजनीति शुरू हो गई है। वहीं दूसरी ओर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस उत्साह से मनाती है और स्वयं पीएम नरेंद्र मोदी इस आयोजन में भाग लेते हैं। इस बार पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर होने वाले मुख्य कार्यक्रम में भाग लेंगे, लेकिन वहीं मप्र में इस बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा कि नहीं, इस पर कमलनाथ सरकार ने चुप्पी साध ली है। 
 
शिक्षा विभाग के खेल अधिकारी महेंद्र तोमर ने बताया कि प्रदेश स्तर से किसी भी वरिष्ठ अधिकारी की ओर से अभी तक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाए जाने को लेकर कोई भी दिशा-निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब इस आयोजन को लेकर दो दिन शेष हैं और आयोजन को लेकर कोई भी अनुमति नहीं मिली है। इसलिए किसी भी स्कूल या अन्य संस्थान को कोई भी पत्र या निर्देश इस बारे में जिला स्तर से जारी नहीं हुए हैं। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS