Ad
मध्य प्रदेश
देवास में जुटे देशभर के किन्नर, शहर में निकाली विशाल कलश यात्रा
By Swadesh | Publish Date: 11/1/2019 6:18:13 PM
देवास में जुटे देशभर के किन्नर, शहर में निकाली विशाल कलश यात्रा

देवास। मध्यप्रदेश के देवास शहर में आयोजित अखिल भारतीय किन्नर सम्मलेन में देशभर के किन्नरों का जमावड़ा लगा हुआ है। शुक्रवार को किन्नरों ने शहर में विशाल कलश यात्रा निकाली, जिसमें रथों पर सवार होकर निकले किन्नरों में उत्साह देखते ही बन रहा था। जगह-जगह कलश यात्रा का स्वागत किया गया और शहरवासियों ने उन पर पुष्प वर्षा की।

 
बता दें कि इन दिनों देवास शहर में किन्नरों का महासम्मेलन चल रहा है, जिसमें देशभर के किन्नर शामिल हुए हैं। इस सम्मेलन का शुभारंभ गुरुवार को हुआ और पहले दिन इसमें विशाल हवन किया गया, जिसमें किन्नरों ने आहूति देकर देश में अमन चैन की दुआ मांगी। इसी क्रम में शुक्रवार को सम्मेलन के तहत शहर में विशाल कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में किन्नर रथ पर सवार होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पांच मंदिरों और एक दरगाह पहुंचे और मंदिरों में घंटियां चढ़ाई, जबकि दरगाह पर चादर चढ़ाकर कलश यात्रा पुन: सम्मेलन स्थल पहुंची। 
 
यात्रा का पांच अलग-अलग स्थानों पर शहरवासियों ने मंच लगाकर स्वागत किया और फूल बरसाए। रथ पर सवार किन्नरों ने मार्ग के दोनों तरफ खड़े लोगों को आशीर्वाद स्वरूप सिक्के प्रदान किए।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS