मध्य प्रदेश
कलेक्टर ने की शिकायतों की समीक्षा, लापरवाह बीएमओ को नोटिस
By Swadesh | Publish Date: 23/2/2019 5:24:53 PM
कलेक्टर ने की शिकायतों की समीक्षा, लापरवाह बीएमओ को नोटिस

कटनी। कलेक्टर केवीएस चौधरी ने शनिवार को अधिकारियों की बैठक लेकर जिला स्तरीय स्थानीय समाधान में चयनित सीएम हेल्पलाईन के शिकायतों की समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ फ्रेंक नोबल ए, जिला लोकसेवा गारंटी प्रबंधक दिनेश विश्वकर्मा, कृषि उप सचालक एके राठौर, सिविल सर्जन डॉ. एसके शर्मा, एलडीएम अमिनाथ मोहानी उपस्थित थे।

 
जिला स्तरीय स्थानीय समाधान की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने कृषि, खा़द्य आपूर्ति, जिला अस्पताल, नगर निगम, लोक शिक्षण, सामाजिक न्याय, वन विभाग, लीड बैंक, संस्थागत वित्त, सहकारिता तथा मनरेगा से संबंधित 22 लंबित शिकायतों में निराकरण के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी संबंधित विभाग के कार्यालय प्रमुख अधिकारी-कर्मचारियों से ली। कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विकासखण्ड ढीमरखेड़ा के हरिओम की प्रसूति सहायता संबंधी शिकायत का निराकरण करने में विलंब और प्रसूति सहायता के भुगतान संबंधी सीएम हेल्पलाईन में सर्वाधिक 80 शिकायतें लंबित पाये जाने पर बीएमओ ढीमरखेड़ा और सीएम हेल्पलाईन देखने वाले एकाउन्टेन्ट को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। 
 
उन्होंने कहा कि शिकायतों का निराकरण कर बीएमओ और एकाउन्टेन्ट सोमवार को टीएल बैठक के पूर्व समक्ष में उपस्थित होकर निराकरण की जानकारी देंगे। इसी प्रकार ब्रम्हानन्द कटनी की शिकायत प्राकृतिक प्रकोप राहत राशि भुगतान के संबंध में तहसील कटनी और एलडीएम से संबंधित बड़वारा के राजाखान और कटनी के विजय कुमार दाहिया की सीएम हेल्पलाईन शिकायत के निराकरण में एल वन अधिकारी सेन्ट्रल बैंक के मैनेजर द्वारा कोई प्रविष्टि नहीं करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।
 
सामाजिक न्याय विभाग की ढीमरखेड़ा के रामदास बसोर की आम आदमी बीमा योजना की राशि नहीं मिलने की शिकायत को बिना संतुष्टिपूर्वक प्रविष्टि के क्लोज करने पर समग्र स्वच्छता अधिकारी विनायक और अजय खल्को को चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिये। श्रम विभाग से किसी भी अधिकारी की उपस्थिति नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS