Ad
मध्य प्रदेश
कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ आंदोलन करेगी भाजपा
By Swadesh | Publish Date: 23/2/2019 5:26:49 PM
कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ आंदोलन करेगी भाजपा

भोपाल। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य के किसानों के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा की जा रही धोखाधड़ी के खिलाफ प्रदेश भर में आंदोलन करेगी। इस आंदोलन की शुरुआत रविवार, 24 फरवरी को देवास जिले की कलेक्ट्रेट के घेराव के साथ होगी। इस आंदोलन का नेतृत्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह स्वयं करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह ने शनिवार को मीडिया को यह जानकारी दी।

 
उन्होंने मीडिया को जारी किए अपने बयान में कहा है कि विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस ने किसानों के हित में बड़े-बड़े वादे किए थे, यहां तक कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किसानों का कर्जा माफ न करने पर दस दिन के भीतर मुख्यमंत्री बदलने की बात भी कही थी, लेकिन दुर्भाग्य से कांगेस अपने सभी वादों से पलट गई। ऋण माफी के नाम पर किसानों के साथ भारी धोखाधड़ी की जा रही है, ऋण माफ करने के बजाय उसे कागजो की खानापूर्ती में उलझा दिया गया है। गेहूं का उचित मूल्य नहीं दिया जा रहा है। उड़द, मूंग, सोयाबीन जैसी फसले पैदा करने वाले किसान के सामने भी सभी दाम का संकट खड़ा हो गया है। कई स्थानों पर सिंचाई के लिए बिजली में व्यवधान पैदा होने लगा है। प्रदेश में कई स्थानों पर ओलावृष्टि हुई है और पाला पड़ा है, लेकिन कमलनाथ की सरकार उन पीड़ित किसानों के सुध लेने के लिए तैयार नहीं है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने ऐलान किया है कि वे ओला पाला पीड़ित किसानों को न्याय दिलाकर रहेंगे। पीड़ा की इस घड़ी में भाजपा ने किसानों को उनका हक दिलाने कंदोलन की योजना बनाई है। देवास में आंदोलन का आरंभ अपराह्न तीन बजे कलेक्ट्रेट के घेराव के साथ होगा। इस घेराव से पूर्व देवास लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा और सम्मेलन स्तर से ही सारे कार्यकर्ता किसानों को साथ लेकर कलेक्ट्रेट जाएंगे। भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने किसान आंदोलन में भाग लेने की अपील की है।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS