Ad
मध्य प्रदेश
सीएम ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, बढ़ते अपराधों पर जताई नाराजगी
By Swadesh | Publish Date: 23/2/2019 5:32:12 PM
सीएम ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, बढ़ते अपराधों पर जताई नाराजगी

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को भोपाल पुलिस मुख्यालय पर वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेकर प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक में पुलिस के शीर्ष स्तर के अधिकारियों से मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चर्चा की और प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराधों पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों दो टूक चेतावनी भी दी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर डीजीपी से सवाल किए और अपराधों पर नियंत्रण करने के सख्त निर्देश दिए।

 
बैठक में डीजीपी समेत प्रदेश भर के एडीजी, आईजी, डीआईजी, एसपी और बटालियन कमांडेंट स्तर के अधिकारी शामिल थे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों की समीक्षा करते हुए उन शिकंजा कसने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि प्रदेश पर लगा अपराध में नम्बर एक का दाग धोइए, वरना हटने के लिए तैयार हो जाइए। अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम होना चाहिए। बैठक में मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में महिला अपराध को लेकर भी चिंता जताई और इसकी रोकथाम के लिए सख्ती बरतने को कहा है।
 
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण आदि की बढ़ती घटनाओं से कमलनाथ सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से जिस तरह भाजपा से जुड़े लोगों की हत्याओं के मामले सामने आये, इसको लेकर भाजपा ने सरकार को जमकर कोसा और जनता के बीच सरकार के खिलाफ गलत संदेश गया। पिछले दिनों प्रदेश में हत्या, लूट, और अपहरण जैसी संगीन वारदातें हुई, जिसकी गूँज विधानसभा में सुनाई दी। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अफसरों की बैठक लेकर सख्त निर्देश दिए। 
 
मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाये रखने और अफसरों को अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में वचन पत्र में पुलिसकर्मियों से किए गए वादों, जिसमें आवास भत्ता, पुलिस भर्ती, छुट्टियों की फिलहाल क्या स्थिति है, इस पर भी चर्चा हुई।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS