Ad
मध्य प्रदेश
कलेक्‍टर ने मतदान केन्‍द्रों पर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं करने के दिये निर्देश
By Swadesh | Publish Date: 14/3/2019 5:19:28 PM
कलेक्‍टर ने मतदान केन्‍द्रों पर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं करने के दिये निर्देश

नीमच। जिले के सभी मतदान केन्‍द्रों पर आवश्‍यक सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जाये। सभी विभाग अपने विभागीय भवनों में स्‍थापित मतदान केन्‍द्रों का भौतिक निरीक्षण कर लें और एक सप्‍ताह में जहां रेम्‍प नहीं हो, वहां रेम्‍प निर्माण, उपयोगी हालत में शौचालय की उपलब्‍धता, बिजली विहीन केन्‍द्रों में विद्युत कनेक्‍शन की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करें। यह निर्देश कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन मीना ने गुरुवार को मूलभूत सुविधा कमेटी की बैठक में अधिकारियों को दिये। 

बैठक में कलेक्‍टर द्वारा रेम्‍प विहीन मतदान केन्‍द्रों, बरामदा विहीन, विद्युत विहीन, शौचालय विहीन, एक दरवाजा वाले मतदान केन्‍द्रों की विस्‍तार से समीक्षा की। कलेक्‍टर ने निर्देश दिये कि मतदान सामग्री वितरण दिवस से एक दिन पूर्व रामपुरा, सिंगोली, मनासा, जावद व जीरन आदि स्‍थलों से मतदान दलों के कर्मचारियों को लाने के लिए वाहनों की व्‍यवस्‍था की जाये।
 
उन्‍होंने कहा कि विधानसभावार वाहन प्रभारी नियुक्‍त करें और जिला मुख्‍यालय नीमच पर मतदान दलों को ठहरने के लिये धर्मशालाओं का अधिकग्रहण करें। जिन धर्मशालाओं में पेयजल और शौचालय सुविधा उपलब्‍ध ना हो, ऐसी धर्मशाला संचालकों को नोटिस जारी कर बुनियादी सुविधाएं उपलब्‍ध कराने के लिये एसडीएम को निर्देश दिये। बैठक में एसपी राकेशकुमार सगर, जिला पंचायत सीईओ, कमलेश भार्गव, एडीएम विनयकुमार धोका, सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित रहे। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS