मनोरंजन
अजय की नई फिल्म में सितारों का कारवां
By Swadesh | Publish Date: 20/3/2019 4:18:59 PM
अजय की नई फिल्म में सितारों का कारवां

मुंबई। मंगलवार को अजय देवगन की नई फिल्म की घोषणा की गई थी, जो 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध के दौरान गुजरात के भुज में तैनात भारतीय वायुसेना के पायलेट की बहादुरी पर आधारित है। अब इस फिल्म में बाकी कलाकारों की टीम की घोषणा भी हो गई है। इस फिल्म की टीम में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीती चोपड़ा, राणा दुग्गबति और पंजाबी एक्टर एमी विर्क शामिल हुए हैं। इन कलाकारों के बारे में जानकारी मिली है कि संजय दत्त इस फिल्म में भुज के एक स्थानीय नागरिक रणछोड़दास की भूमिका में है, जो लोगों के पांव के निशान देखकर उनकी कदकाठी बताने में माहिर है और भारतीय सेना की मदद करता है।
 
सोनाक्षी सिन्हा के बारे में कहा जा रहा है कि उनका किरदार भी स्थानीय नागरिक सुंदरबेन जेठा का है, जो खेतों में किसानी का काम करती है और कमांडर विजय कार्णिक के आह्वान पर एयरबेस की मरम्मत के काम में जुट जाती हैं। परिणीती चोपड़ा का किरदार एक भारतीय जासूस का है, जो लाहौर में रहकर भारतीय सेना के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाने का काम करती हैं। उनके किरदार का नाम हिना रहमान है। पंजाबी एक्टर एमी विर्क फिल्म में एक फाइटर प्लेन के पायलेट के किरदार में होंगे। सोनाक्षी सिन्हा और परिणीती चोपड़ा पहली बार किसी फिल्म में साथ काम करने जा रही हैं। संजय दत्त ने अजय देवगन के साथ आल द बेस्ट, सन आफ सरदार, रास्कल, महबूबा, टैंगो चार्ली, हम किसी से कम नहीं फिल्मों में काम किया है।
 
राणा दुग्गबति के साथ संजय दत्त ने रामगोपाल वर्मा की फिल्म डिपार्टमेंट में काम किया है, जबकि अजय के साथ ये उनकी पहली फिल्म होगी। फिल्म का शीर्षक भुज- द प्राइड आफ इंडिया रखा गया है। ये कहानी 1971 के युद्ध में शामिल रहे स्कावडन लीडर विजय कार्णिक की है, जिन्होंने पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों की बमबारी से क्षतिग्रस्त हुए भुज सैन्य हवाई अड्डे की मरम्मत करने के लिए स्थानीय नागरिकों की मदद से एक मिशन पर काम किया था और बाद में पाकिस्तान को शिकस्त मिली थी। फिल्म का निर्देशन दुधैया कर रहे हैं, जबकि फिल्म का निर्माण टी सीरिज, पत्रकार वजीर सिंह कर रहे हैं। अगले साल इस फिल्म को रिलीज करने का इरादा है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS