ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
विदेश
ट्रंप ने भी माना कश्मीर मुद्दा द्विपक्षीय
By Swadesh | Publish Date: 13/8/2019 5:57:31 PM
ट्रंप ने भी माना कश्मीर मुद्दा द्विपक्षीय

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे को भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा बताया है। साथ ही उन्होंने इस मुद्दे पर मध्यस्थता करने से इनकार कर दिया है। यह जानकारी  मंगलवार को अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने दी।

श्रृंगला ने कहा कि अमेरिका अपनी पुरानी नीति पर चलना चाहता है। वह चाहता है कि भारत और पाकिस्तान एक साथ मिलकर इस मसले को सुलझाने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि ट्रंप पहले ही साफ कर चुके हैं कि अगर भारत और पाकिस्तान चाहते हैं कि वे मध्यस्थता करें तो वे मध्यस्थता कर सकते हैं, लेकिन भारत का रुख साफ है कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है, जिस पर फैसला केवल दोनों देश ही कर सकते हैं।
 
उल्लेखनीय है कि हाल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिकी दौरे के दौरान ट्रंप द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने के प्रस्ताव की पेशकश की गई थी । भारत का कश्मीर पर रुख हमेशा से साफ रहा है। यह आंतरिक मुद्दा है जिस पर किसी तीसरे देश का दखल स्वीकार नहीं किया जाएगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS