ब्रेकिंग न्यूज़
विदेश
ट्रंप ने सऊदी अरब मे तेल संयंत्र पर हमले के बाद अमेरिकी सेना की तैनाती की
By Swadesh | Publish Date: 21/9/2019 4:37:45 PM
ट्रंप ने सऊदी अरब मे तेल संयंत्र पर हमले के बाद अमेरिकी सेना की तैनाती की

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के आसपास वायु और मिसाइल सुरक्षा को मजबूत करने के लिए मध्य पूर्व (मिडल ईस्ट) में अतिरिक्त अमेरिकी सैन्य बलों को तैनाती को अधिकृत किया है। पेंटागन ने शुक्रवार देर रात यह घोषणा की है।
 
रक्षा सचिव मार्क एस्पर ने इसे पहला कदम बताया और कहा कि ट्रंप ने सऊदी अरब के अनुरोध करने पर अमेरिकी सेना की तैनाती को मंजूरी दे दी है, जो वहां रक्षा ले लिए होगी।उन्होंने कहा कि हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि अमेरिका अपने साझीदार देशों का पूरी तरह समर्थन और मदद करता है।
 
अमेरिकी संयुक्त प्रमुख जनरव जोसेफ डनफोर्ड ने कहा है कि रक्षा विभाग ने फिलहाल सुरक्षा बलों की तैनाती का निर्णय नहीं लिया है और एस्पर को जल्द ही इससे संबंधित जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों को संख्या हजारों में होगी।
 
उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब के दो तेल संयंत्रों पर 14 सितम्बर को ड्रोन से हमला किया गया था। अमेरिका, सऊदी अरब ने ईरान को इस हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि यमन में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने पिछले हफ्ते सऊदी अरब के दो तेल प्लांट पर हमले की जिम्मेदारी ली थी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS