Ad
विदेश
थाईलैंड मिशन: विश्व फुटबाल के नए हीरो बन गए हैं बहादुर लड़के
By Swadesh | Publish Date: 11/7/2018 6:07:31 PM
थाईलैंड मिशन: विश्व फुटबाल के नए हीरो बन गए हैं बहादुर लड़के

 चियांग राई/मॉस्को। थाईलैंड में बाढ़ के पानी से भरी थाम लुआंग गुफा से दो सप्ताह के बाद सुरक्षित बाहर आ जाने वाले थाई फुटबाल टीम के 12 लड़कों और उनके कोच के अद्म्य साहस और संकल्प की दुनिया में ऐसी सराहना हो रही है कि वे विश्व फुटबाल के नए हीरो बन गए हैं।  दो सप्ताह पहले तक इन लड़कों को उनके परिवार के सिवा शायद कोई नहीं जानता था लेकिन आज उनका नाम पूरी दुनिया में फैल गया है।

बाढ़ के पानी से भरी गुफा में इन लड़कों ने किस तरह दो सप्ताह गुजारे इसका अंदाजा लगा पाना बहुत मुश्किल है। गुफा से बाहर आ जाने के बाद पूरी दुनिया ने इनकी बहादुरी को सलाम किया है और विश्व फुटबाल के बड़े सितारों ने इन युवाओं के जज्बे को सराहा है। विश्वकप की टीमों ने अपनी जीत को इन्हें समर्पित किया है, इनके नाम पर फुटबाल टी-शर्ट बन गई हैं, इन्हें टूर और मैच टिकट के प्रस्ताव मिले हैं और साथ ही फीफा ने इन्हें विश्व फाइनल देखने की भी पेशकश की है। हालांकि अस्पताल में इलाज करा रहे इन लड़कों का फाइनल देखना मुश्किल है। 
 
वाइल्ड बोअर्स नाम की फुटबाल टीम के आखिरी सदस्य को मंगलवार को जब गुफा से बाहर निकाला गया तो थाईलैंड से लेकर पूरी दुनिया में खुशी की लहर दौड़ गयी। इटली से लेकर स्पेन और इंग्लैंड से लेकर ब्राजील तक के फुटबालरों ने इन लड़कों के साहस को सराहा है।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS