मध्य प्रदेश
सपा का घोषणा पत्र जारी, अखिलेश बोले-कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश में भाजपा सरकार
By Swadesh | Publish Date: 20/11/2018 5:32:53 PM
सपा का घोषणा पत्र जारी, अखिलेश बोले-कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश में भाजपा सरकार

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राजधानी भोपाल में पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। भाजपा और कांग्रेस की तरह समाजवादी पार्टी ने भी अपने घोषणा पत्र में किसान, महिला सुरक्षा, शिक्षा, सडक़, बिजली और पेंशन जैसे मुद्दों को प्राथमिकता के साथ शामिल किया है। घोषणा पत्र जारी करते हुए अखिलेश ने कहा कि ये घोषणा पत्र दूसरी पार्टियों से अलग है। समाजवादी पार्टी का यह घोषणा पत्र सिर्फ वोट लेने के लिए है

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी कथनी को करनी में बदल कर लोगों के लिए एक मिसाल पेश कर चुकी है। जब तक हर वर्ग को न्याय और हक नही मिलेगा तब तक विकास संभव नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा मध्य प्रदेश में अगर सपा की सरकार बनती है तो प्रत्येक गरीब को पांच लाख का आवास मुहैया कराया जाएगा। यह आवास उत्तर प्रदेश में गरीबो के लिए बनाए गए लोहिया आवास से ये बेहतर होगा। शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लेते हुए अखिलेश ने कहा कि शिवराज ने किसानों के साथ केवल धोखा किया है। 
 
मप्र में किसानों की हालत पर अखिलेश ने कहा कि यहां भाजपा सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। आए दिन किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे है। भाजपा कभी भी अपने घोषणा पत्र को पूरा नहीं करती है। अखिलेश ने बताया कि किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए सपा ने किसान दुर्घटना बीमा को भी घोषणा पत्र में शामिल किया है। भाजपा की मोदी सरकार देश में स्मार्ट सिटी बनाने की बात करती है लेकिन आज तक प्रदेश में एक भी स्मार्ट सिटी नहीं बन सकी। गठबंधन को लेकर सवाल पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि अगर अभी भी कांग्रेस, एसपी, बीएसपी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन कर ले तो 200 से ज्यादा सीट मध्य प्रदेश में आएगी। कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण ही आज भाजपा की सरकार देश में है। भाजपा बहुत होशियार पार्टी है जब भी कहीं अटकती है तो धर्म और जाति के पीछे चुप जाती है।
राम मंदिर निर्माण को लेकर सवाल पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है, इस पर टिप्पणी करना सही नहीं होगा। वहीं भाजपा सरकार द्वारा स्कूटी दिए जाने की घोषणा को अखिलेश यादव ने भाजपा का धोखा बताया है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा स्कूटी तो दे देगी लेकिन पेट्रोल कहा से आएगा। पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे है, आए दिन पेट्रोल के दाम बढ़ रहे है। भाजपा ने स्कूटी देने की घोषणा कर जनता के साथ धोखा किया है। क्योंकि भाजपा कोई भी घोषणा पूरी नहीं करती है। इसके अलावा सभी पेंशनों को मिला कर समाजवादी पेंशन देने की घोषणा भी अपने घोषणा पत्र में की है। घोषणा पत्र जारी करते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा पर खूब तंच कसे और व्यापम, नोटबन्दी, जीएसटी, स्वच्छता, किसान और पेट्रोल के मुद्दे उठाते हुए कहा कि भाजपा से सिर्फ जनता को सपने ही दिखाए है। अखिलेश ने कहा कि अगर प्रदेश में सपा की सरकार आती है तो गरीबों को मुफ्त दाल चावल के साथ दूध और घी का भी इंतजाम किया जाएगा ताकि न्यूट्रीशियन सुधरेगा।
 
1. किसानों के लिए फार्मर्स फण्ड बनाएंगे
2. मध्य प्रदेश में समाजवादी पेंशन लागू करेंगे
3. गरीबो को 5 लाख का आवास
4. किसानो का सौफीसदी कर्ज माफ
5. किसानों को सिंचाई मुफ्त व्यवस्था
6. किसान को फ्री बिजली, मौत पर दस लाख की सहायता
7. किसानो को पेन्शन
8. महिला सदस्य को छह हजार की पेन्शन
9. गरीब महिलाओं को दो हजार पेंशन दिया जाएगा
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS