खेल
पहले टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम घोषित, तीन स्पिनर शामिल
By Swadesh | Publish Date: 20/11/2018 5:24:26 PM
पहले टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम घोषित, तीन स्पिनर शामिल

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को गाबा में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है। टीम में तीन स्पिनरों को शामिल किया गया है। उम्मीद है कि भारतीय टीम दो स्पिनरों के साथ ही मैदान में उतरेगी। ऐसे में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या में से किन्हीं दो को अंतिम एकादश में मौका मिलेगा। 

 
जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार पर तेज गेंदबाजों की जिम्मेदारी होगी। उनके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे।
 
तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच मेलबर्न में 23 नवम्बर को और तीसरा और आखिरी मुकाबला 25 नवम्बर को सिडनी में होगा। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 मैचों के अलावा 4 टेस्ट मैच और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला भी खेलेगी। भारत के ये ऑस्ट्रेलिया दौरा 18 जनवरी को खत्म होगा।
 
पहले टी-20 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है- 
 
रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रिषभ पंत(विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS