ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
देश
साध्वी प्रज्ञा सिंह को लेकर कांग्रेस फिर आक्रामक, जानें क्या है मामला ?
By Swadesh | Publish Date: 21/11/2019 5:25:38 PM
साध्वी प्रज्ञा सिंह को लेकर कांग्रेस फिर आक्रामक, जानें क्या है मामला ?


- रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति में साध्वी प्रज्ञा सिंह को शामिल किए जाने पर विवाद
- कांग्रेस ने संसदीय समिति में शामिल करने को जवानों का अपमान बताया
- कांग्रेस ने पीएम मोदी पर भी तंज कसा कि आखिरकार उन्होंने प्रज्ञा को दिल से माफ कर ही दिया

नई दिल्ली . हमेशा से विवादों में रहने वाली भोपाल से बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह को लेकर कांग्रेस एक  बार फिर हमलावर हो गयी है . दरअसल साध्वी प्रज्ञा सिंह को रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति में शामिल किया गया है. समिति में शामिल करने पर कांग्रेस ने बीजेपी विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वीर जवानों का अपमान है . 
न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, 21 सदस्यीय संसदीय कमेटी का नेतृत्व केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं। इस कमेटी में विपक्षी नेता फारूक अब्दुल्ला, टीएमसी के सौगत रॉय, डीएमके के ए. राजा और राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार भी हैं। बीजेपी सांसद और मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह को शामिल किए जाने पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी ने इसे देश के जवानों का अपमान बताया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि आतंकवाद फैलाने की आरोपी को डिफेंस पैनल में शामिल करना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने पीएम मोदी के उस बयान पर भी तंज कसा कि वह साध्वी प्रज्ञा को कभी 'दिल से माफ' नहीं कर पाएंगे और लिखा कि मोदी है तो मुमकिन है।

'आतंक की आरोपी का डिफेंस पैनल में होना दुर्भाग्यपूर्ण'
सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'यह देश का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि आतंक फैलाने का आरोप झेल रही सांसद को सुरक्षा संबंधी कमिटी का सदस्य बना दिया। मोदी जी इन्हें 'मन से माफ नही कर पाए', लेकिन देश की सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जिम्मेदारी दे दी। इसीलिए तो मोदी है तो मुमकिन है।'

कांग्रेस का पीएम पर तंज, आखिर प्रज्ञा को दिल से माफ कर ही दिया
कांग्रेस के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से भी इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा गया है। साध्वी प्रज्ञा को डिफेंस पैनल में शामिल किए जाने को पार्टी ने उन वीर जवानों का अपमान करार दिया है जो आतंकवादियों से देश को सुरक्षित रखते हैं। पीएम पर तंज कसते हुए कांग्रेस ने कहा कि आखिरकार उन्होंने प्रज्ञा को दिल से माफ कर ही दिया।

विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं प्रज्ञा
साध्वी प्रज्ञा अक्सर अपने आपत्तिजनक बयानों की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। उन्होंने 26/11 मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए मुंबई एटीएस के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे के बारे में भी लोकसभा चुनाव के दौरान आपत्तिजनक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि करकरे को उन्होंने शाप दिया था कि तुम्हारा सर्वनाश होगा। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने प्रज्ञा के इस बयान को शहीदों का अपमान बताया था। इतना ही नहीं, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड्से को देशभक्त बताया था। उनके इस बयान पर भी विवाद हुआ था और पीएम मोदी को कहना पड़ा था कि वह प्रज्ञा को कभी दिल से माफ नहीं करेंगे। पीएम मोदी के इसी बयान के बहाने कांग्रेस ने उन पर तंज कसा है।

बीजेपी सांसदों पर मारक शक्ति प्रयोग का किया था दावा
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौत पर भी प्रज्ञा ठाकुर ने विवादित बयान दिया था। ठाकुर ने दावा किया था कि बीजेपी नेताओं पर विपक्षी दल के सदस्य मारक शक्तियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया था कि एक संन्यासी ने उनसे ऐसा कहा है कि बीजेपी नेताओं की असमय मृत्यु का कारण विपक्षी दलों द्वारा मारक शक्ति का प्रयोग है।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS