ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
देश
कर्नाटक विस उपचुनाव: भाजपा ने जारी की 13 उम्मीदवारों की सूची
By Swadesh | Publish Date: 14/11/2019 5:00:13 PM
कर्नाटक विस उपचुनाव: भाजपा ने जारी की 13 उम्मीदवारों की सूची

- अयोग्य ठहराए गए 16 विधायक भाजपा में शामिल


बेंगलुरु। कर्नाटक के 15 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए भाजपा ने पहली सूची गुरुवार को जारी की। उप चुनाव के लिए पार्टी ने फिलहाल 13 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जो आज ही भाजपा में शामिल हुए हैं। कर्नाटक की 15 सीटों पर पांच दिसंबर को उपचुनाव होंगे।
 
इससे पूर्व अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस और जेडीएस के 16 विधायक आज भाजपा में शामिल हुए। इनमें अथणी से महेश कुमठहल्ली, कागवाड़ से श्रीमंतगौड़ा, गोकाक से रमेश जारकीहोली, येल्लापुर से शिवराम हेब्बार, हिरेकेरूर से बीसी पाटिल, विजयनगर से आनंद सिंह, चिक्क्बालापुर से के सुधाकर, केआर पुरम बैरट्ठी बसवराज, यशवंतपुर से एस टी सोमशेखर, महालक्ष्मी लेआउट से के गोपालैया, होसकेटे से एमटीबी नागराज, केआर पेट से केसी नारायण गौड़ा तथा हुणसूर विधानसभा क्षेत्र से ए एच विश्वनाथ आगामी उपचुनावों के लिए भाजपा के उम्मीदवार होंगे।
 
शिवाजीनगर से कांग्रेस के अयोग्य ठहराए विधायक आर रोशन बेग आज भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं। हालांकि, बेग ने बुधवार को दावा किया था कि वह अन्य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल होंगे। 
 
अयोग्य ठहराए गए इन विधायकों के लिए पांच दिसंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनावों में लड़ने का मार्ग उच्चतम न्यायालय द्वारा प्रशस्त किए जाने के एकदिन बाद आज ये भाजपा में शामिल हो गए। येदियुरप्पा ने बागी विधायकों को भाजपा में शामिल कराने के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा कि ये सभी भविष्य के विधायक और मंत्री हैं। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं को इनके साथ खड़ा होना चाहिए।
 
जेडीएस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ए एच विश्वनाथ ने इस मौके पर कहा कि उन्होंने राज्य को गंदी राजनीति से बाहर निकालने के लिए पार्टी को छोड़ दी थी। इस कार्यक्रम में शिवाजीनगर विधायक रोशन बेग को छोड़कर सभी भाजपा में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, प्रदेश भाजपा प्रमुख नलिन कुमार कटील और कर्नाटक के प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ने इनका स्वागत किया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS