ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
देश
महाराष्ट्र : कांग्रेस व एनसीपी में शिवसेना पर सहमति, अभी और होंगी बैठकें
By Swadesh | Publish Date: 21/11/2019 6:12:11 PM
महाराष्ट्र : कांग्रेस व एनसीपी में शिवसेना पर सहमति, अभी और होंगी बैठकें

मुंबई . कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी चीफ शरद पवार से हरी झंडी मिलने के बाद महाराष्‍ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के बीच गठबंधन की स्थिति अब धीरे-धीरे साफ होती दिख रही है। गठबंधन का नाम 'महाविकास अघाड़ी' (प्रोग्रेसिव अलायंस) होगा और इस प्रमुख अजेंडा किसान और विकास होगा।

सीडब्‍ल्‍यूसी की बैठक के बाद कांग्रेस के नेता केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से कहा कि हमने कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्‍यों को महाराष्‍ट्र के ताजा हालात से अवगत कराया है। आज कांग्रेस-एनसीपी के बीच चर्चा जारी रहेगी। वेणुगोपाल ने कहा, 'मैं समझता हूं कि शुक्रवार को मुंबई में एक फैसला हो सकता है।' उधर, महाराष्‍ट्र कांग्रेस के चीफ बालासाहेब थोराट ने सरकार बनाने के विषय पर कहा कि 5 साल तक सरकार चलाने के लिए अभी कई मुद्दों पर स्‍पष्‍टीकरण की जरूरत है।

'अभी कुछ भी बताने लायक नहीं है'
थोराट ने दिल्‍ली में कहा कि अभी तीनों दलों के बीच बातचीत चल रही है और हम मुंबई जा रहे हैं। उधर, सरकार बनाने को लेकर जब एनसीपी चीफ शरद पवार से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, 'अभी कुछ भी बताने लायक नहीं है।' इस बीच मुख्यमंत्री पद के बंटवारे पर शिवसेना नेता संजय राउत ने का है कि इस दिशा में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। राउत ने कहा, ‘मुख्यमंत्री पद को 30-30 महीनों का करने पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।’

'उद्धव ठाकरे जल्‍द ही अच्‍छी खबर सुनाएंगे'
राउत ने कहा, ‘कांग्रेस-एनसीपी नेताओं ने मुझे बताया कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम के मुद्दे पर चर्चा सौहार्द्रपूर्ण, सुचारु और सही दिशा में चल रही है। मैं आज नई दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलूंगा।’ उन्‍होंने कहा कि पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे जल्‍द ही 'अच्‍छी खबर' सुनाएंगे। राउत ने कहा कि पार्टी सरकार बनाने जा रही है और हमने मिठाई का ऑर्डर भी दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना और एनसीपी के बीच बनी सहमति के मुताबिक शिवसेना और एनसीपी के 30-30 महीने तक सीएम रहेंगे। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।
बता दें कि एनसीपी ने विधानसभा चुनाव में शिवसेना से मात्र दो सीटें कम जीती हैं। एनसीपी के 54 और शिवसेना के 56 विधायक हैं।

मातोश्री में कल शिवसेना की बैठक
महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कल शिवसेना की बैठक होगी. शिवसेना के विधायकों की यह बैठक मातोश्री में होगी, जिसको शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे संबोधित करेंगे.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल
महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई में कल शाम चार बजे कांग्रेस की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे. कांग्रेस के सभी विधायक खड़गे से मुलाकात करेंगे और अपनी बात रखेंगे .

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS