मनोरंजन
अमिताभ बच्चन का ट्वीटर अकाउंट हुआ हैक
By Swadesh | Publish Date: 11/6/2019 6:02:43 PM
अमिताभ बच्चन का ट्वीटर अकाउंट हुआ हैक

मुंबई। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को सोमवार की रात को कभी न भूलने वाला अनुभव हुआ, जब उनका टिवटर अकाउंट हैक कर लिया गया और हैकर ने डीपी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो लगा दी। माना गया कि अमिताभ बच्चन का ये अकाउंट पाकिस्तान समर्थित एक तुर्किश ग्रुप ने किया, जो पहले भी कई हस्तियों के सोशल मीडिया के अकाउंट हैक कर चुका है। हैकर ने तुर्की का झंडा भी लगा दिया और एक पोस्ट में कश्मीर में मानवाधिकारों के मामलों का जिक्र करते हुए गंभीर परिणामों की धमकी दी। 

 
बिग बी का सोशल अकाउंट हैक होने की खबर मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम ब्रांच की टीम को दी गई, तो ये टीम तुरंत हरकत में आ गई और अकाउंट को फिर से एक्टिवेट करने की कोशिश में लग गई। इस बीच हैकर ने पहले इमरान खान की फोटो हटाई और फिर बच्चन की तस्वीर ही लगा दी। कहा जाता है कि लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद साइबर क्राइम की टीम बच्चन के सोशल अकाउंट को एक्टिवेट करने में सफल रही। 
 
अमिताभ बच्चन ने सुबह अपने सोशल अकाउंट से दो पोस्ट कीं, लेकिन हैक होने की घटना पर उन्होंने कोई कमेंट नहीं किया। इस बीच कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर बच्चन का अकाउंट हैक होने की घटना को गंभीर बताते हुए सरकार से एक्शन लेने की मांग की। माना जाता है कि बच्चन का सोशल अकाउंट हैक करने वाला यही ग्रुप इससे पहले दो बार अभिषेक बच्चन का टिवटर अकाउंट हैक कर चुका है। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS