बिज़नेस
अदानी पोर्ट्स ने सीनियर नोट्स के जरिए लॉन्च किया टेंडर ऑफर
By Swadesh | Publish Date: 16/7/2019 2:32:00 PM
अदानी पोर्ट्स ने सीनियर नोट्स के जरिए लॉन्च किया टेंडर ऑफर

मुंबई। अदानी पोर्ट्स एण्ड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड की ओर से मंगलवार को बाजार नियामक को सूचित किया गया है कि अदानी पोर्ट्स कंपनी ने साल 2020 में परिपक्वता अवधि के तहत 650,000,000 यूएस डॉलर मूल्य वाले सीनियर नोट्स जारी करने का फैसला लिया है।

इस सीनियर नोट्स के तहत 3.50 प्रतिशत ब्याज भुगतान की शर्त पर कैश टेंडर ऑफर की शुरूआत की गई है। 16 जुलाई 2019 को टेंडर ऑफर मेमोरेंडम को अनुवर्ती टेंडर ऑफर की शुरूआत की गई है।
 
टेंडर ऑफर 24 जुलाई 2019 को न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार शाम 5 बजे समाप्त होगा। नोट्स निविदा जारी करने वाले सभी वैध टेंडर नोट्सधारक निर्धारित अवधि तक अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। अथवा टेंडर एजेंट के माध्यम से पूर्ण रूप से टेंडर ऑफर मेमोरेंडम के तहत कंपनी से 1009.50 यूएस डॉलर प्रति 1000 यूएस डॉलर प्रिंसिपल नोट्स निधि के रूप में खरीदी कर सकेंगे।
 
कंपनी ने टेंडर ऑफर की घोषणा एक ऐसे पुनर्वित्तीय लेन-देन के हिस्से के रूप में की है, जिसके अनुसार नए ऋण प्रतिभूतियों (नए नोट्स जारी करने योग्य) पर विचार नए डेट सिक्योरिटी प्रस्ताव (नए नोट्स) की शर्तों व नियमों पर किया जाएगा। इस प्रक्रिया के तहत कंपनी के पास पर्याप्त मात्रा में नकदी उपलब्ध हो सकेगी। इस बारे में अहमदाबाद स्थित अदानी ग्रुप एवं अदानी पोर्ट्स के मीडिया प्रभारी रॉय पॉल से संपर्क करने की कोशिश की गई, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। कंपनी की ओऱ से भी कोई जानकारी नहीं दी गई।
 
अदानी ग्रुप के मीडिया प्रभारी रॉय पॉल ने बताया कि पांच साल पहले कंपनी ने जुलाई 2020 तक भुगतान की वैधता वाला 650,000,000 यूएस डॉलर का नोट्स जारी किया था। कंपनी ने एक साल पहले ही इस रकम का भुगतान कर दिया है। कंपनी पर निवेशकों का भरोसी बनाए रखने के लिए नया कैश टेंडर ऑफर लांच किया गया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS