बिज़नेस
आईएमए पोंजी घोटाले का प्रमुख आरोपित लौटा भारत, ईडी कर रही पूछताछ
By Swadesh | Publish Date: 19/7/2019 4:32:36 PM
आईएमए पोंजी घोटाले का प्रमुख आरोपित लौटा भारत, ईडी कर रही पूछताछ

नई दिल्‍ली। आखिरकार इस्‍लामिक बैंक के नाम पर हजारों लोगों से धोखाधड़ी करने का मुख्‍य आरोपित मंसूर खान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के हत्‍थे चढ़ गया। आई मॉनिटरी एडवाइजर (आईएमए) पोंजी घोटाले के मास्‍टरमाइंड माने जा रहे मंसूर खान को दुबई से दिल्‍ली लाने के बाद ईडी शुक्रवार सुबह उसे एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। मंसूर खान पर ईडी के साथ-साथ एसआईटी ने भी लुक आउट नोटिस (सर्कुलर) जारी किया था। 

 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी के दिल्‍ली ऑफिस में मंसूर खान से पूछताछ की जा रही है। सूत्र ने बताया कि मंसूर खान से पूछताछ के लिए अधिकारियों की टीम बेंगलुरु से दिल्‍ली आ रही है। इससे पहले एक वीडियो जारी कर मंसूर खान ने भारत लौटने की बात कही थी। देश वापस लौटने के बाद उसने सबसे पहले अपने परिवार से बेंगलुरु जाकर मिलने की बात अपने संदेश में कही थी।

क्‍या है पूरा मामला
दरअसल मंसूर खान पर करीब 30 हजार मुसलमानों को ठगने का आरोप है। खान पर आरोप  है कि वह 1500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर दुबई भाग गया था। आईएमए ने अपनी स्कीम में 14 से 18 फीसदी के भारी रिटर्न का लालच देकर हजारों निवेशक को धोखा दिया था, जिसके बाद करीब 25 हजार लोगों ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने आईएमए जयनगर के ऑफिस में और मंसूर खान के घर पर छापेमारी की थी, जिसमें करोड़ों रुपये की ज्‍वैलरी और दस्‍तावेज जब्‍त किए गए थे। ईडी ने मंसूर खान के खिलाफ जून महीने में तीसरा समन जारी किया था, जिसके तहत खान को 3 जुलाई को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया था। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS