बिज़नेस
तेजी के साथ खुला शेयर बाजार
By Swadesh | Publish Date: 25/7/2019 12:31:11 PM
तेजी के साथ खुला शेयर बाजार

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में बीते दिनों की गिरावट के बाद गुरुवार को राहत वाली खबर आई है। कई दिनों तक लाल निशान पर खुलने के बाद आज शेयर बाजार ने हरे निशान पर शुरुआत की। बाजार के दोनों संवेदी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों में शुरुआती उछाल देखा जा रहा है।

बांबे स्टॉक एक्सचेंज(बीएसई) के 31 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 86.07 (0.23%) अंकों की तेजी के साथ 37,933.72 अंकों के स्तर पर खुला, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज(एनएसई) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 17.10 (0.17%) अंक की बढ़त के साथ 11,290.40 के स्तर पर खुला।
 
गुरुवार को आईटी और ऊर्जा सेक्टर के अलावा अन्य सभी सेक्टरों में शुरुआती तेजी दर्ज हुई है। फार्मा, एफएमसीजी और ऑटो के सेक्टर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। यही कारण है कि कई दिनों के बाद बाजार तेजी के साथ खुलने में कामयाब रहा।
 
उधर, गुुुरुवार को आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल, सेल, जी इंटरटेनमेंट, काडिला हेल्थ केयर, सागर सीमेंट, भारती इन्फ्राटेल, कन्साई नेरोलेक, बर्जर पेंट्स और कोलामंडलम इंवेस्टमेंट के शेयर में भी तेजी देखने को मिल रही है। जबकि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, सिंडिकेट बैंक, एशियन पेंट्स, बायोकॉन और ओबेरॉय रियल्टी के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।
 
हालांकि आज रुपये ने अपने कारोबार की शुरूआत सपाट स्तर पर की। डॉलर के मुकाबले रुपये में आज कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। रुपया आज 68.98 के स्तर पर खुला जबकि बीते दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 68.98 के स्तर पर बंद हुआ था।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS