बिज़नेस
वित्त मंत्रालय से तबादला होने पर एससी गर्ग ने किया स्वैच्छिक सेवानिवृति के लिए आवेदन
By Swadesh | Publish Date: 25/7/2019 6:34:06 PM
वित्त मंत्रालय से तबादला होने पर एससी गर्ग ने किया स्वैच्छिक सेवानिवृति के लिए आवेदन

नई दिल्ली। ऊर्जा सचिव बनाए जाने के एक दिन बाद ही वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन कर दिया है। दरअसल केंद्र सरकार ने बुधवार देर रात नौकरशाही में व्यापक फेरबदल किया था।

केंद्र सरकार ने इस फेरबदल में गर्ग को ऊर्जा मंत्रालय में सचिव बनाया था। इससे पहले गर्ग वित्त सचिव के अलावा वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग में भी सचिव थे। कार्मिक, जन शिकायत और पेंशन मंत्रालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, गर्ग की जगह पर अतनु चक्रवर्ती को नया वित्त सचिव नियुक्त किया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि गर्ग  ने देर रात को ही वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया था। हालांकि, वित्त मंत्रालय ने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया में मंत्रालय शामिल नहीं है। लेकिन, मंत्रालय ने उनके इस्तीफे की पुष्टि गुरुवार को नहीं की है। 
 
गौरतलब है कि 1983 बैच के राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकार एससी गर्ग ने 2017 में ही आर्थिक मामलों के विभाग में सचिव के तौर पर कार्यभार संभाला था। वह दिसंबर, 2018 में वित्त सचिव बन गए थे। नियमों के मुताबिक गर्ग को अब 3 महीने या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की अर्जी स्वीकार होने तक के लिए नोटिस देना होगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS