ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स में 0.53 फीसदी की गिरावटबांग्लादेश को रास नहीं आयी गुलाबी गेंद, 106 रनों पर सिमटी पहली पारीदेश में प्रतिदिन 25 हजार टन प्लास्टिक कचरा होता है इकट्ठा: जावड़ेकरएर्नाकुलम के फ्लैट मालिकों की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई खुली अदालत मेंरवि किशन ने पीएम मोदी से गोरखपुर में एनएसडी केंद्र खोलने का किया आग्रहडीएचएफएल के प्रशासक को सलाह देने के लिए आरबीआई ने 3 सदस्यीय समिति का किया गठनसरकार ने लोकसभा में पेश किया ई-सिगरेट प्रतिबंध बिल-2019लोकसभा अध्यक्ष की सदस्यों से अपील, एकल उपयोग प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की लें शपथ
बिज़नेस
बैंकेक्स और आईटी सेक्टर की कंपनियों में उठापठक जारी
By Swadesh | Publish Date: 13/8/2019 2:34:57 PM
बैंकेक्स और आईटी सेक्टर की कंपनियों में उठापठक जारी

मुंबई। ईद के छुट्टी के बाद मंगलवार को शेयर बाजार ने तेज उछाल के साथ कारोबार की शुरुआत की थी लेकिन जल्द ही बिकवाली के दबाव में शेयर बाजार 270 अंकों की भारी गिरावट में चला गया। हालांकि निचले स्तर से शेयर बाजार ने 120 अंकों की रिकवरी की है। मंगलवार को दोपहिया वाहन, एग्रो केमिकल्स, एयर लाइन्स, एल्युमिनियम सेक्टर की कंपनियों के साथ ही बीपीओ, बैंक, मीडिया, सीमेंट सेक्टर की कंपनियों में भी भारी उथल-पुथल देखी गई।

मंगलवार को शेयर बाजार में दोपहिया वाहनों की तीन कंपनियों के शेयर जहां हरे निशान में नजर आ रहे हैं, वहीं सात कंपनियां लाल निशान में चली गई हैं। एग्रोकेमिकल्स सेक्टर की आठ कंपनियां हरे निशान में हैं। जबकि 13 अन्य कंपनियां लाल निशान में कारोबार कर रही हैं। एयरलाइन्स की दो कंपनियां हरे निशान में और तीन कंपनियों के शेयर लाल निशान में चले गए हैं। एल्युमिनियम सेक्टर की छह कंपनियां फिलहाल लाल निशान में ट्रेंड कर रही हैं। इसी तरह ऑटो पार्ट्स बनाने वाली 43 कंपनियों के शेयर में खरीदारी देखी गई है, जबकि 43 कंपनियां लाल निशान में कारोबार कर रही हैं।
 
बैंकेक्स में सबसे ज्यादा नुकसान देखा गया है। इसकी 4 कंपनियां ही हरे निशान में नजर आ रही हैं, जबकि 35 शेयर्स में लाल निशान नजर आ रहा है। सीमेंट सेक्टर की कंपनियां भी उठापठक का शिकार हैं। इसकी 18 कंपनियों के शेयर्स हरे निशान में हैं, जबकि 23 कंपनियों के शेयर्स बिकवाली के दबाव में लाल निशान में चले गए हैं। आयरन एवं स्टील सेक्टर की 24 कंपनियां हरे निशान में और 29 कंपनियां लाल निशान में हैं, जबकि आईटी कंसल्टेंसी की 19 कंपनियों के शेयर्स में खरीदारी देखी जा रही है, जबकि 24 कंपनियों में बिकवाली हावी है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS